•  20°C  Clear
Dainik Bhaskar Hindi

Home » International » Modi Addresses Indians In Israel At Tel Aviv

इजरायल से मिलने में हमें 70 साल लग गए: पीएम मोदी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 20:02 IST

इजरायल से मिलने में हमें 70 साल लग गए: पीएम मोदी

डिजिटल डेस्क,तेल अवीव. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के तेल अवीव के कंवेंशन सेंटर में मोदी ने कहा वे इस दोस्ती को मुकाम तक ले जाएंगे और कई क्षेत्रों में आपसी सहयोग से आगे बढेंगे। उन्होंने कहा कि इजरायल से मिलने में हमे 70 साल लग गए और दोनों देशों में सांस्कारिक और पारंपरिक संबंध है साथ ही येरूशलम 800 सालों से हमारे रिश्तों का प्रतीक है। दोनों देशों में कई सौ वर्षों से गहरे संबंध हैं। मोदी ने कहा कि किसी भी देश का विकास भरोसे से होता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने करीब 4000 भारतीय को संबोधित किया। इस बीच उन्होंने दिल्ली-मुंबई-तेल अवीव उड़ान सेवा शुरु की जाने की घोषणा की। पीएम अपने की शुरुआत हिब्रू भाषा से की और कहा कि 70 वर्षो में पहली बार किसी भारतीय पीएम का इजरायल आना खुशी का मौका है। 

पीएम ने आगे कहा कि इजरायल की भूमि वीर सपूतों की भूमि है और बोले कि पीएम बेंजामिन ने उन्हें भारतीय शहीद सैनिकों की तस्वीर भेंट की है। वहीं, सरकार की तीन सालों की उपलब्धियां गिनाते हुए कहते हैं कि देश में हाल ही में लागू हुए एक कर प्रणाली जीएसटी को गुड एंड सिंपल टैक्स बताया। जीएसटी को लेकर कहा कि इससे भारत का आर्थिक एकीकरण हुआ है।

 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON