मोदी सरकार ने GST को बनाया मज़ाक, अभी भी ढेरों कमियां : चिदम्बरम

Modi Government made GST a joke, still many drawbacks: Chidambaram
मोदी सरकार ने GST को बनाया मज़ाक, अभी भी ढेरों कमियां : चिदम्बरम
मोदी सरकार ने GST को बनाया मज़ाक, अभी भी ढेरों कमियां : चिदम्बरम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार द्वारा लाया गया वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) एक मजाक है। चिदंबरम ने कहा कि मोदी सरकार ने जीएसटी को मजाक बना दिया है। उन्होंने जीएसटी को ढेर सारी कमियों वाला बताते हुए कहा कि इसे एक देश एक कर नहीं कहा जा सकता, क्योंकि इसमें सात या अधिक कर दरें हैं।

चिदंबरम ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि कांग्रेस कर दरों में कटौती और इस पर 18 प्रतिशत की अधिकतम सीमा लगाने की मांग करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोलियम, बिजली और रियल एस्टेट को भी इस नई कर प्रणाली के तहत लाए जाने की मांग की है। चिदंबरम ने आगे कहा,'यह बहुत अपूर्ण कानून है। यह वह कानून नहीं है जिसकी हमनें परिकल्पना की थी। जो लागू किया है, उसमें सात या संभवत: उससे अधिक दरे हैं, जिसे एक कर कहा जाना गलत है। यह जीएसटी का मजाक है।'

उन्होंने सवाल किया, जब 0.05, 3,5,12,18,28 एवं 40 या संभवत: उससे अधिक दरें हैं क्योंकि राज्य सरकारों के पास विशेषाधिकार होगा, हम इसे 'एक देश-एक कर' प्रणाली कैसे कह सकते हैं? चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस जीएसटी के लागू होने पर लगातार निगाह रखेगी और छोटे, मझौले व्यापारियों, बहु राज्यीय व्यवसायों एवं उपभोक्ताओं की चिंताओं को उठाती रहेगी।

Created On :   6 July 2017 3:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story