इसराइल में पीएम मोदी करेंगे साइबर सुरक्षा और टेक्नोलॉजी की बात

Modi to discuss cyber security during Israel visit
इसराइल में पीएम मोदी करेंगे साइबर सुरक्षा और टेक्नोलॉजी की बात
इसराइल में पीएम मोदी करेंगे साइबर सुरक्षा और टेक्नोलॉजी की बात

डिजिटल डेस्क,यरूशलम. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजराइल यात्रा से पहले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि मोदी के साथ उनकी बातचीत में साइबर सुरक्षा समेत सहयोग के कई अहम क्षेत्रों पर चर्चा होगी। तेल अवीव यूनिवर्सिटी में साइबर वीक 2017 सम्मेलन के दौरान नेतन्याहू ने कहा, पहले यह बताने में नुकसान होता था कि आप इजराइल से हैं लेकिन आज जब आप साइबर या आधुनिक प्रौद्योगिकी की बात करते हैं तो यह बताना लाभकारी होता है कि हम एक इजराइली कंपनी हैं। पूरी दुनिया को हमारी जरूरत है। पूरा विश्व यहां आ रहा है।

मोदी को दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्रियों में से एक बताते हुए नेतन्याहू ने कहा कि भारतीय नेता साइबर समेत कई क्षेत्रों में इजराइल के साथ निकट सहयोग चाहते हैं। इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक वीडियो के अनुसार नेतन्याहू ने वहां मौजूद लोगों को हिब्रू में संबोधित करते हुए कहा, मसलन भारत के प्रधानमंत्री यहां यात्रा पर आ रहे हैं, वह दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्रियों में से एक हैं और भारत दुनिया में बेहद तेजी से उभरती तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। वह जल, कृषि, स्वास्थ्य और साइबर जैसे कई क्षेत्रों में इसराइल के साथ निकट सहयोग चाहते हैं और ऐसा करने के लिये उनके पास बेहतर वजह भी है।

भारत और इजराइल के बीच राजनयिक रिश्तों के 25 साल पूरे होने के मौके पर मोदी चार जुलाई को इसराइल की तीन दिवसीय यात्रा पर आएंगे। नेतन्याहू ने जोर दिया कि मेरे मित्र नरेंद्र मोदी की आगामी यात्रा के दौरान दुनिया में खासकर एक प्रौद्योगिकी दिग्गज के तौर पर इजराइल की बढ़ती स्वीकार्यता पूरे भाव से सामने आने वाली है। मोदी की इजराइल यात्रा कल से शुरू होने वाली है और इजराइल की यात्रा पर जाने वाले वह पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे। 

Created On :   3 July 2017 5:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story