15 अगस्त : MP के मदरसों में भी लहराएगा तिरंगा, लेकिन सबूत मांगने पर उठे सवाल

mp madarsa board issued an advisory to unfurl the national flag
15 अगस्त : MP के मदरसों में भी लहराएगा तिरंगा, लेकिन सबूत मांगने पर उठे सवाल
15 अगस्त : MP के मदरसों में भी लहराएगा तिरंगा, लेकिन सबूत मांगने पर उठे सवाल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। शुक्रवार का उत्तर प्रदेश में मदरसा शिक्षा परिषद की ओर से मदरसों में 15 अगस्त को तिरंगा फहराने, राष्ट्रगान गाने और सभी कल्चरल प्रोग्राम की वीडियोग्राफी करने के आदेश दिए थे और अब मध्यप्रदेश में भी इसी तरह की एडवाइजरी जारी कर दी गई है। योगी सरकार की तर्ज पर एमपी में भी सभी मदरसों में 15 अगस्त के सभी कार्यक्रम करने और उनकी फोटो और वीडियो मदरसा बोर्ड में भेजने को कहा गया है। 

क्या कहा मदरसा बोर्ड ने? 

शुक्रवार शाम को मप्र मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष प्रो. सैयद इमादउद्दीन की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि प्रदेश के सभी 256 मदरसे स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा फहराएं और कार्यक्रम करवाएं। इसके अलावा तिरंगा रैली भी निकालें और इन सभी कार्यक्रमों की फोटो मदरसा बोर्ड को भेजें। उन्होंने ये भी कहा कि जो सच्चा मुसलमान है उसे देश से प्यार करना चाहिए। उन्होंने आगे बताया कि स्वतंत्रता दिवस मनाने का ये रूटीन हर साल का है और जब तिरंगा फहराया जाएगा तो राष्ट्रगान भी गाया जाएगा। 

योगी सरकार ने भी दिए हैं आदेश

शुक्रवार को सबसे पहले योगी सरकार ने मदरसों को लेकर एडवाइजरी जारी की थी। इसमें कहा गया था कि 15 अगस्त को सभी मदरसों में राष्ट्रगान गाने, तिरंगा फहराने और दूसरे कार्यक्रम करने और साथ ही उनकी वीडियो रिकॉर्डिंग करने को भी कहा गया है। इसके अलावा इस एडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम का शेड्यूल भी भेजा गया है जिसके मुताबिक सुबह 8 बजे झंडारोहण और राष्ट्रगान होगा,  8:10 पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद कल्चरल प्रोग्राम होंगे। सबूत के तौर पर फोटो मांगने और वीडियो फुटेज भेजने के इस फैसले का प्रदेश में मदरसों ने विरोध भी किया है, उनका कहना है कि उन्हें शक की नजरों से देखा जा रहा है। 

Created On :   12 Aug 2017 2:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story