धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है : शास्त्री

MS Dhoni have enough cricket left in them : Ravi Shastri
धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है : शास्त्री
धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है : शास्त्री

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को यह कहकर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट की अटकलों पर विराम लगा दिया कि उन्होंने तो अभी आधा क्रिकेट भी नहीं खेला है। उनमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है और वे 2019 के वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से फिट हैं। धोनी श्री लंका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने पिछली तीन पारियों में नाबाद 45, 67 और 49 रन की पारी खेली जिसमें से एक उन्होंने गुरुवार को अपने 300वें वनडे मैच में खेली। शास्त्री ने कहा कि 2019 विश्व कप से पहले भारत प्रयोग करने और रोटेशन की नीति अपना रहा है लेकिन 36 वर्षीय धोनी इस योजना में बरकरार हैं। 

शास्त्री ने कहा कि धोनी में अभी काफी कुछ कर दिखाने की क्षमता है। वे देश के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। उनका टीम पर काफी प्रभाव है। टीम के ड्रेसिंग रूम में वे एक‘लिविंग लिजेंड’हैं।  उन्होंने कहा, "अगर किसी को ऐसा लगता है तो वे गलत हैं। अभी उन्हें कई हैरानी भरी चीजें देखने को मिलेंगी। यह खिलाड़ी अभी उन्हें काफी कुछ दिखाएगा।" मुख्य कोच ने कहा कि धोनी कुछ हद तक देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बने रहेंगे। 

उन्होंने कहा, "आप खिलाड़ियों का चयन कैसे करते हैं? जब वे अच्छा करते हैं और धोनी देश का सर्वश्रेष्ठ सीमित ओवरों के विकेटकीपर हैं। उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दो, आपको इसके अलावा क्या चाहिए। सिर्फ इसलिये कि वह इतने वर्षों तक खेल चुके हैं, आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में सोच रहे है?" न्होंने कहा, "वह देश में सर्वश्रेष्ठ हैं। क्या आप सुनील गावसकर की जगह किसी को लाना चाहते जब वह 36 वर्ष के थे या फिर सचिन तेंडुलकर को हटाना चाहते जब वह 36 साल के थे? धोनी अब भी अपने काम में सर्वश्रेष्ठ हैं इसलिये इस तरह की बातों पर सोचने की भी क्या जरूरत है?"

Created On :   1 Sep 2017 3:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story