मुलायम सिंह कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

Mulayam Singh Yadav may announce new party tomorrow
मुलायम सिंह कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान
मुलायम सिंह कर सकते हैं नई पार्टी का ऐलान

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। समाजवादी पार्टी में एक बार फिर घमासान के आसार दिख सकते हैं। दरअसल सोमवार को समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव लखनऊ के राम मनोहर लोहिया ट्रस्ट में प्रेस कांफ्रेंस के जरिए नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। जिसका नाम अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी हो सकाता है।

मीडिया सूत्रों के अनुसार प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ शिवपाल सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे। साथ ही खबर है कि लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी बुलाया जा सकता है। बता दें कि मुलायम सिंह भी कभी लोकदल के संस्थापक सदस्य थे।

राज्य सम्मलेन में नहीं पहुंचे थे मुलायम
शनिवार को हुए समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मलेन में मुलायम सिंह नहीं पहुंचे थे। जिस पर अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव पर तंज कसते हुए कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे "नकली समाजवादियों" से सावधान रहें। हालांकि उन्होंने अपने पिता मुलायम सिंह यादव को लेकर कहा कि पिता का आशीर्वाद उनके साथ बना रहेगा और वह उनके आंदोलन को ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे।

गौरतलब है कि साल भर बीत जाने के बाद अभी भी समाजवादी पार्टी में कहीं न कहीं दरार मौजूद है। जिस वजह से पार्टी में दो धड़ अलग-अलग नजर आतीं है। जहां एक तरफ अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव तो दूसरी तरफ मुलायम सिंह और शिवपाल सिंह यादव। इससे ये समझा जा सकता है कि कल होने वाला प्रेस कांफ्रेंस कितना अहम है।

Created On :   24 Sep 2017 1:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story