आरक्षक भर्ती परीक्षा में मुन्नाभाई पकड़ाया, आधार कार्ड बदलकर दे रहा था एग्जाम

munnabhai arrested during-police constable recruitment exam in jabalpur
आरक्षक भर्ती परीक्षा में मुन्नाभाई पकड़ाया, आधार कार्ड बदलकर दे रहा था एग्जाम
आरक्षक भर्ती परीक्षा में मुन्नाभाई पकड़ाया, आधार कार्ड बदलकर दे रहा था एग्जाम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पुलिस आरक्षक की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में आधार कार्ड में फोटो बदलकर परीक्षा दे रहे एक मुन्नाभाई को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उस युवक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है जिसकी जगह आरोपी परीक्षा देने आया था। 

गौरतलब है कि शहर के बिट्स कॉलेज नीमखेड़ा में पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा चल रही थी। गौर चौकी प्रभारी सहदेव राम साहू ने बताया कि मुरैना निवासी रुस्तम सिंह ने पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। सोमवार को द्वितीय पाली में आयोजित परीक्षा की औपचारिकता होने के बाद आवेदकों को लैब में जाना था, इसी दौरान रुस्तम सिंह ने अपनी जगह नवादा बिहार निवासी रहीस आलम को भेज दिया। परीक्षा शुरू होने के पहले जब आधार कार्ड की जांच की गई तो रुस्तम सिंह के आधार कार्ड पर रहीस आलम का फोटो लगा हुआ था। शक होने पर जब पूरे दस्तावेजों की जांच की गई तो पता चला कि रुस्तम सिंह के आधार कार्ड पर फोटो बदलकर रहीस आलम परीक्षा देने वाला था।

इस फर्जीवाड़े की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने रहीस आलम को गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा होने के बाद रुस्तम सिंह मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ परीक्षा अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है। पिछले साल शहर के अलग-अलग कॉलेजों में आयोजित आरक्षक भर्ती ऑनलाइन परीक्षा में एक दर्जन से अधिक मुन्ना भाई पकड़े गए थे। इसके बाद से परीक्षा के दौरान काफी सतर्कता बरती जा रही है। जिसकी वजह से मुन्ना भाई परीक्षा देने के पहले पकड़ में आ रहे हैं।
 

Created On :   22 Aug 2017 3:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story