शराब पीते या बेचते पकड़ाए तो नहीं मिलेगी 'दो गज जमीन'

Muslim community release his guidelines for liquor ban in MP
शराब पीते या बेचते पकड़ाए तो नहीं मिलेगी 'दो गज जमीन'
शराब पीते या बेचते पकड़ाए तो नहीं मिलेगी 'दो गज जमीन'

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। सिवनी जिले के मुस्लिम समाज ने शराब के खिलाफ एक बड़ा फैसला लेते हुए कड़े निर्देश जारी किए हैं। उनके अनुसार शराब पीते या बेचते पकड़ाए जाने वाले शख्स को न केवल समाज से बेदखल कर दिया जाएगा, बल्कि उसकी मैयत में जनाजे की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। कब्रिस्तान में भी उसे दो गज जमीन नहीं दी जाएगी। छुई गांव में जामा मस्जिद में मुस्लिम समाज ने बड़ा और कड़ा निर्णय लिया।

बैठक में समाज के बुजुर्ग और युवाओं ने भाग लिया। समुदाय समाज के उपस्थित लोगों द्वारा नमाज के बाद बैठक में निर्णय लिया गया कि मुस्लिम समाज का ग्राम छुई का कोई भी मुस्लिम व्यक्ति शराब का धंधा नहीं करेगा और ना ही शराब पीएगा।

यदि मुस्लिम समाज के व्यक्ति को शराब पीते या बेचते देखा गया तो शराब पीने एवं बेचने वाले व्यक्ति की मौत मईहत में मुस्लिम समाज का कोई भी व्यक्ति नहीं जाएगा ना ही जनाजे की नमाज पढ़ी जाएगी। उनका सब मुस्लिम समाज का कब्रिस्तान में दफन नहीं करने दिया जाएगा। समाज के हर कार्यक्रमों में उनको नहीं बुलाया जाएगा और ना ही उनसे कोई वास्ता रखेगा। ऐसे लोगों का समाज से बहिष्कार किया जाएगा अन्य समाज के व्यक्ति भी सामाजिक बुराइयों के खिलाफ आवाज उठाएंगे तो निश्चित तौर पर समाज में सुधार आना संभव है।

Created On :   13 Sep 2017 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story