घूमने का है प्लान, तो इन गैजेट्स को ले जाना न भूलें

must buy these gadget while you are traveling
घूमने का है प्लान, तो इन गैजेट्स को ले जाना न भूलें
घूमने का है प्लान, तो इन गैजेट्स को ले जाना न भूलें

डिजिटल डेस्क,भोपाल। आप अपने दोस्तों के साथ किसी ट्रिप पर तो जाते ही होंगे और ट्रिप पर जाते समय आप अपने साथ कई तरह की चीजें लेकर जाते होंगे। लेकिन उसके बाद भी कई ऐसी चीज होती हैं। जिन्हें आप जल्दी-जल्दी में भूल जाते हैं और वो जब ट्रिप पर चले जाते हैं,तब याद आता है। अब टेक्नोलॉजी का टाइम है, सब कुछ टेक्नोलॉजी से ही चल रहा है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताएंगे जिन्हें आप जब भी किसी ट्रिप पर जाएं तो हमेशा लेकर जाएं। ये गैजेट्स आपकी ट्रिप को पूरी तरह से स्ट्रेस फ्री बना देंगे।

charger

डोनट चार्जर- हम घूमने जाते हैं तो हम पहले से ही अपने साथ कई तरह के गैजेट्स लेकर जाते हैं जैसे-लैपटॉप, कैमरा या स्मार्टफोन। लेकिन सबसे ज्यादा दिक्कत हमें तब होती है जब हमें इन्हें चार्ज करने के लिए आसपास कोई साधन नहीं मिलता और फिर हमारे कई काम अटक जाते हैं। इससे बचने के लिए अपने साथ हमेशा डोनट चार्जर लेकर जाएं। इसमें प्लग लगाने के लिए 5 पोर्ट्स और 2 यूएसबी पोर्ट्स होते हैं। इसकी मदद से आप चाहे जितने गैजेट्स ले जाएं, उतने चार्ज कर सकते हैं।

lock

एयरबोल्ट- अब गया वो जमाना जब आप अपने लगेज को लॉक करने के लिए सिंपल सा लॉक यूज करते थे और फिर उसकी चाबी संभालकर रखते थे। लेकिन अब सिर्फ फोन ही स्मार्ट नहीं हुआ है, बल्कि लॉक भी स्मार्ट हो गया है। एयरबोल्ट लॉक की मदद से आप अपने लगेज को अच्छे से सिक्योर रख सकते हैं। इसकी खास बात ये है कि इसकी चाबी आपके स्मार्टफोन में ही होता है। इसके लिए बस एक एप होती है और यही आपकी चाबी होती है। आपको अपने स्मार्टफोन को इस लॉक के पास ले जाना है और फिर स्क्रिन पर टैब करना है। आपका लॉक खुल जाएगा।

bag

पैक- पैक एक तरह से बैग ही होता है, बस इसकी खास बात ये होती है कि ये छोटा रहता है लेकिन इसमें आप अपनी जरुरत का सामान रख सकते हैं। ट्रेवलिंग के दौरान आप इस बैग को अपने तकिए की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं और इसको कुशन भी बना सकते हैं। ये बैग न सिर्फ आप पर बोझ बनेगा बल्कि आपको आराम भी कराएगा।

smart belt

ट्रेवल बेल्ट- आप जब भी कहीं घूमने जाएं तो ट्रेवल बेल्ट जरुर लेकर जाएं। ये बेल्ट नॉर्मल बेल्ट की तरह ही होते हैं, बस ये थोड़े स्मार्ट होते हैं। इसको आप अपनी कमर पर बांधिए और एप की मदद से आप अपनी डेस्टिनेशन को चुनिए। ये एप आपकी लोकेशन ट्रेक करेगी और आपको रास्ता दिखाएगी। ट्रेवल बेल्ट की केबल आप अपने फोन के हेडफोन जैक से कनेक्ट कर सकते हैं। ये आपके लिए ट्रेवल गाइड की तरह काम करेगा।

Created On :   24 July 2017 3:18 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story