नेल आर्ट : ये डिजाइन जरूर करें ट्राय

must try these nail art design
नेल आर्ट : ये डिजाइन जरूर करें ट्राय
नेल आर्ट : ये डिजाइन जरूर करें ट्राय

डिजिटल डेस्क,भोपाल। ट्रेंडी और फैशनेबल दिखने के कई तरीके हो सकते हैं। बस शर्त ये है कि जो भी करें वो आप पर सूट करे। चाहे वो मेकअप,कपड़े हो, एसेसरीज या नेल आर्ट, वो आपकी पर्सनालिटी पर जमना चाहिए।  दरअसल नेल आर्ट में काफी वैराइटी होती है। लेकिन ये जरूरी हो की आप जो भी आर्ट चूज करें वो आपके काम,कपड़ों और फंक्शन को सूट करें। 
नेल आर्ट हाथों की खूबसूरती बढ़ती है और आपको नया कॉन्फिडेंस भी मिलता है। आज हम आपको कुछ अच्छी डिजाइन्स के बारे बताने जा रहे हैं, जिन्हें ट्राय कर के आप खुद को स्पेशल लुक दे सकेंगी।

पोल्का डॉट नेल आर्टः पोल्का डॉट डिजाइन हर चीज पर अच्छा लगता है और ये नेल्स पर खूब फबता है। इसके लिए आपको एक न्यूड नेल कलर की जरुरत हैं जिस पर आप व्हाइट नेल कलर की मदद से उस पर पोल्का डॉट बना लें। इस डिजाइन को बनाने के लिए आप टूथ पिक का इस्तेमाल कर सकते हैं। बेबी पिंक और व्हाइट नेल पेंट का कॉम्बिनेशन भी इस डिजाइन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आप किसी भी रंग के पोल्का डॉट डिजाइन बना सकती हैं। 

मिक्स और मैच नेल आर्टः अगर आपके पास एक्सेसरीज या फंकी शेड्स की कमी हैं तो मिक्स और मैच को आप सुंदर तरीके से नाखूनों पर लगा सकते हैं। इसमें रंगों का कॉम्बिनेशन काफी मायने रखता है बाकी आप अपने स्टाइल स्टेटमेंट के अनुसार हर नाखून पर अलग अलग डिजाइन बना सकती हैं।

ग्लिटरी नेल आर्टः इस नेल आर्ट की खासियत ये हैं कि इसे लगाना बेहद ही आसान हैं और इसे लगाकर आपका बोल्ड लुक आता हैं। इसके लिए आप अपना पसंदीदा न्यूड शेड को नाखूनों पर लगाएं और स्पंज को ग्लिटर में भीगोकर अपने नाखूनों पर लगा लें। इसके सूखने के बाद आप एक और कोट लगाकर अपने नाखूनों को फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

एनिमल नेल आर्टः आजकल एनिमल प्रिंट बहुत ही ट्रेंड में हैं और सबसे ज्यादा चलन तेंदुए प्रिंट का हैं। इसमें किसी तरह का प्रतिबंध नहीं हैं कि आप कौन सी उंगली पर एनिमल प्रिंट लगाएं, हालांकि सलाह दी जाती हैं कि इसे अंगूठी वाली उंगली में पहनी जानी चाहिए। इस डिजाइन को बनाने के लिए बाजार में खासतौर पर ब्रश आते हैं। इसके अलावा एनिमल प्रिंट के डिजाइन भी  बाजारों में मौजूद होते हैं।

एक्वेरियल नेल आर्टः अगर आप एक्वेरियम को महसूस करना चाहते हैं तो ये नेल आर्ट डिजाइन बहुत ही शानदार रहेगा। एक्वेरियम नेल आर्ट डिजाइन बेहतरीन डिजाइनों में से एक हैं। इस डिजाइन में ब्लू क्रिस्टल बहुत ही सुंदर लगते हैं। पानी के आभास के लिए  न्यूड कलर अच्छे रहते हैं इसके बाद रुई या स्पंज की मदद से आप ग्लिटर लगा सकती हैं।

फूलों वाला नेल आर्टः ये डिजाइन हमेशा अच्चा लगता हैं। इस डिजाइन के लिए आप न्यूड नेल पेंट अपने नाखूनों पर लगाएं फिर एक पतले से ब्रश को व्हाइट नेल पेंट से सुंदर से फूल बना सकती हैं। इसे बनाने के बाद इनके बीच एक पीले रंग का डॉट बना दें। डिजाइन के सूखने के बाद एक फाइनल कोट लगा लें।

लाइन्स या जमेट्री फिगर नेल आर्टः ये डिजाइन भी बहुत ही कुल लगती है और इसे लगाना भी बेहद आसान होता हैं। आप इसके लिए किसी भी रंग का कॉम्बिनेशन ले सकते हैं।इसे बनान के लिए आप स्टेंसिल का यूज कर सकते हैं। मार्केट में नेल आर्ट स्टेंसिल आचानी से मिल जाएंगे।

Created On :   19 Aug 2017 5:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story