•  20°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » Muzaffarnagar train derailment case, railway action against 8 officers

#Muzaffarnagar : 4 अधिकारी सस्पेंड, GM, DRM छुट्टी पर भेजे गए

BhaskarHindi.com | Last Modified - August 21st, 2017 09:56 IST

#Muzaffarnagar : 4 अधिकारी सस्पेंड, GM, DRM छुट्टी पर भेजे गए

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस हादसे की जांच को आगे बढ़ाते हुए रेल मंत्रालय ने मामले में बड़ी कार्रवाई की है। रेलवे ने 8 अफसरों पर कार्रवाई की है, जिनमें 4 को सस्पेंड किया गया है, एक का ट्रांसफर कर दिया है। वहीं 3 बड़े अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया है।

उत्कल एक्सप्रेस के हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया था कि वे किसी भी हाल में रविवार शाम तक जिम्मेदारी तय करें। रेलवे ने इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीनियर डिवीजनल इंजीनियर, एसई, एई और जेई को सस्पेंड कर दिया। साथ ही उत्तर रेलवे के GM आरएन कुलश्रेष्ठ और दिल्ली के DRM को छुट्टी पर भेज दिया। सचिव स्तर के रेलवे बोर्ड सदस्य को भी छुट्टी पर भेज दिया गया है। उत्तर रेलवे के चीफ ट्रैक इंजीनियर का तबादला भी कर दिया गया। रेलवे ने GM आरएन कुलश्रेष्ठ की जगह नॉर्थ सेंट्रल रेलवे के GM एमसी चौहान को नॉर्दर्न रेलवे की जिम्मेदारी दी है।

गौरतलब है कि यूपी के मुजफ्फरनगर में खतौली के पास शनिवार को कलिंग-उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई थी। इस घटना में 22 लोगों की मौत हो गई थी, वहींं 150 से ज्यादा घायल हो गए थे। हादसे का कारण रेलवे की एक बड़ी लापरवाही थी जिसमें ट्रैक पर मरम्मत का काम चलने की बात सामने आई है।

 

.

 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON