बीजेपी को डबल झटका, 'कैश बम' के बाद निखिल सवानी ने भी छोड़ी BJP

Narendra Patel said,BJP has given 1 crore offer to join the party
बीजेपी को डबल झटका, 'कैश बम' के बाद निखिल सवानी ने भी छोड़ी BJP
बीजेपी को डबल झटका, 'कैश बम' के बाद निखिल सवानी ने भी छोड़ी BJP

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक बाद एक झटके मिल रहे हैं। रविवार रात नरेंद्र पटेल ने बीजेपी पर उन्हें 1 करोड़ रुपये की पेशकश कर खरीदने के आरोप लगाए। बीजेपी अभी उस सदमे से उबरी भी नहीं थी कि सोमवार सुबह उसे एक और झटका लग गया। 15 दिन पहले ही बीजेपी में शामिल होने वाले पाटीदार नेता निखिल सवानी ने आज बीजेपी का दामन छोड़ दिया। सवानी ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि "हार्दिक और मेरे बीच में मतभेद हो सकते हैं, लेकिन मनभेद नहीं। मैंने पाटीदार समाज के हित में काम किया, पाटीदार समाज के हित के लिए ही बीजेपी के साथ जुड़ा था, लेकिन बीजेपी पाटीदार समाज के साथ वोट बैंक की राजनीति कर रही है, पाटीदारों को खरीदने की कोशिश कर रही है। इसलिए मैं बीजेपी से इस्तीफा दे रहा हूं।"

 

सवानी ने भी बीजेपी पर लगाए खरीद-फरोख्त के आरोप

सवानी ने भी नरेंद्र पटेल की तरह आरोप लगाते हुए कहा कि "बीजेपी पाटीदारों को खरीदने में जुटी है। सरकार ने जो चार मुद्दों पर निर्णय लिया था, उस आधार पर बीजेपी में शामिल हुआ था, लेकिन अब उन मुद्दों पर काम नहीं हो रहा है।" सवानी ने हार्दिक पटेल कि तरफदारी करते हुए कहा कि जो आंदोलन वो कर रहा है वो बिल्कुल सही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी पाटीदार समाज को बेवकूफ बना रही है, जो भी पार्टी पाटीदारों का साथ देगी मैं उसी के साथ जाऊंगा।

 

गौरतलब है कि चुनाव रविव को पाटीदार नेता नरेंद्र पटेल ने प्रेसकॉन्फ्रेंस (पीसी) कर बीजेपी पर बड़े आरोप लगाए। पटेल के मुताबिक सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने उन्हें एक करोड़ में खीदने की कोशिश की। पटेल ने पीसी में 500 रूपय के नोटों की गड्डियां भी दिखाई। पटेल के मुताबिक उन्हें एजवांस के तौर पर 10 लाख रूपय भेज गए थे और बाकी के 90 लाख रुपए सोमवार को मिलने वाले थे। 

नरेंद्र पटेल 7 बजे बने बीजेपी का हिस्सा और 11 बजे कर दिए खुलासे

आपको बता दें, नरेंद्र पटेल रविवार शाम 7 बजे बीजपी में शामिल हुए थे और तकरीबन रात 11 बजे उन्होंने पीसी कर बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए। पटेल ने ये भी आरोप लगाए कि बीजेपी ने उन्हें हार्दिक पटेल के पूर्व साथी वरुण पटेल के जरिए पैसे भिजवाए गए हैं। वहीं वरुण पटेल ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि अगर एक करोड़ देने की बात हुई थी तो नरेंद्र पटेल को पूरे एक करोड़ लेने के बाद पीसी करनी चाहिए थी। वरुण पटेल ने अपने ऊपर लगे आरोपों को साजिश और नरेंद्र पटेल को कांग्रेस का एजेंट बता दिया।

 

हार्दिक पटेल के गुट का कहना है कि वो सबूत सामने लाएंगे। वहीं कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बीजेपी लगातार लोगों को खरीदने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ने बताया कि राज्यसभा सदस्यता के चुनाव में भी बीजेपी ने खरीद-फरोख्त की कोशिश हुई थी।

 

गौरतलब है कि गुजरात में 18 दिसंबर से पहले चुनाव होने हैं क्योंकि उस दिन गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधान सभा चुनाव के नतीजे आने की चुनाव आयोग पहले ही घोषणा कर चुका है। विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सियासी पारा चढ़ा गया है और सभी पार्टी अपनी साख जमाने के लिए हर हथकंडा अपना रही हैं।  

 

पाटीदार समाज के दो नेता रेशमा पटेल और वरुण पटेल पहले ही बीजेपी में शामिल हो चुके हैं, जबकि ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया है। दूसरी ओर हार्दिक पटेल ने बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस को समर्थन देने की बात दी है।

 

राहुल ने ट्वीट कर साधा निशाना

"कैश बम" के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट किया है गुजरात की र

Created On :   23 Oct 2017 3:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story