पाक न्यायपालिका और सैन्य प्रशासन पर नवाज का वार, कहा- यह देश कुछ लोगों की जागीर नहीं

Nawaz Sharif said Pakistan is not the property of a few people
पाक न्यायपालिका और सैन्य प्रशासन पर नवाज का वार, कहा- यह देश कुछ लोगों की जागीर नहीं
पाक न्यायपालिका और सैन्य प्रशासन पर नवाज का वार, कहा- यह देश कुछ लोगों की जागीर नहीं

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने शनिवार पाकिस्तान की न्यायपालिका और सैन्य प्रशासन पर जमकर निशाना साधा। नवाज ने मुर्दिकाय शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चंद लोग देश के 20 करोड़ से ज्यादा लोगों पर शासन नहीं कर सकते। यह लोकतांत्रिक फैसला होना चाहिए। भाषण देते हुए 67 वर्षीय शरीफ ने लोगों से कहा कि वह पाकिस्तान के भाग्य को बदलने के लिए एक "क्रांति" लाना चाहते हैं। उन्होंने लोगों से पूछा कि "क्या आप इस क्रांति में नवाज शरीफ़ के साथ खड़े होंगे?" वहां मौजूद लोगों ने इसके जवाब में एक साथ "हां" कहा।

नवाज ने कहा, "समय आ गया है यह तय करने के लिए कि इस देश पर कौन शासन करेगा।" न्यायपालिका और सैन्य प्रशासन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह देश कुछ लोगों की जागीर नहीं है।  शरीफ ने उन्हें प्रधानमंत्री पद से अयोग्य ठहराए जाने को ‘मजाक’ बताया और भरोसा जताया कि वह चौथी बार प्रधानमंत्री निर्वाचित होंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें अयोग्य ठहराने वाले न्यायाधीश उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी उदाहरण देने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा, ‘क्या इसे अयोग्यता कहनी चाहिए? मैं कल फिर जनता द्वारा प्रधानमंत्री बनाया जाऊंगा।’

नवाज की सीट से चुनाव लड़ेंगी उनकी पत्नी

शुक्रवार को नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज ने NA-120 सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है। यह सीट पाक सुप्रीम कोर्ट द्वारा 28 जुलाई को नवाज शरीफ को पीएम के लिए अयोग्य ठहराए जाने के बाद खाली हुई थी। सितंबर में होने वाले इस सीट के लिए उपचुनाव में कुलसुम नवाज को इस सीट से उतारने का निर्णय पार्टी ने पहले ही ले लिया।

Created On :   12 Aug 2017 5:17 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story