शरीफ के परिवार ने दी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती

Nawaz Sharifs family challenged the Supreme Courts verdict
शरीफ के परिवार ने दी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती
शरीफ के परिवार ने दी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार ने पनामा पेपर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है। नवाज शरीफ को इस मामले में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उनके साथ ही उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भी मामला शुरू करने का आदेश दिया गया था।

इस फैसले के खिलाफ नवाज के बेटे हुसैन और हसन, बेटी मरियम और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर ने वकील सलमान अकरम राजा के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में एक समीक्षा याचिका दायर की है। याचिकाकर्ताओं ने छह सदस्यीय संयुक्त जांच दल (जेआईटी) की जांच रिपोर्ट को चुनौती दी है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर्स मामले में जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी।

गौरतलब है कि शरीफ को जेआईटी द्वारा पेश रिपोर्ट के आधार पर सुप्रीम कोर्ट ने अयोग्य घोषित किया था। रिपोर्ट में कहा गया था कि उन्होंने अपने बेटे की संयुक्त अरब अमीरात स्थित कंपनी से हुई आय को घोषित नहीं किया। इसके बाद 28 जुलाई को शरीफ ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। शरीफ ने पहले ही अपने वकील ख्वाजा हरिस के जरिए इस फैसले को चुनौती दे रखी है, उन्होंने फैसले के खिलाफ तीन समीक्षा याचिकाओं दायर की हैं। 

Created On :   25 Aug 2017 2:31 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story