महागठबंधन में दरार के बीच नीतीश और राहुल की मुलाकात, तेजस्वी पर हुई चर्चा

Nitish kumar met with rahul gandhi for lalu yadavs son tejaswi yadav
महागठबंधन में दरार के बीच नीतीश और राहुल की मुलाकात, तेजस्वी पर हुई चर्चा
महागठबंधन में दरार के बीच नीतीश और राहुल की मुलाकात, तेजस्वी पर हुई चर्चा

डिजिटल टीम, नई दिल्ली। बिहार की राजनीति में इन दिनों डिप्टी सीएम और राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्वी यादव की भ्रष्टाचार के मामलों में मुश्किलें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को गठबंधन में पड़ रही दरार के बीच सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस दौरान तेजस्वी यादव पर भी चर्चा होने की खबर है। राहुल-नीतीश की यह मुलाकात दिल्ली में तुगलक लेन स्थित आवास पर हुई।

राहुल गांधी के साथ नीतीश की ये बैठक 35 मिनट तक चली। इस दौरान कांग्रेस नेता सीपी जोशी भी मौजूद थे। ऐसी चर्चा है कि नीतीश कुमार ने तेजस्‍वी यादव पर अपना रुख साफ करते हुए कहा कि तेजस्‍वी का पद पर बने रहना महागठबंधन के हित में नहीं होगा और इससे विपक्षी बीजेपी को बिना वजह एक मुद्दा मिल जाएगा।

गौरतलब है कि राहुल गांधी से नीतीश की यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब कि राज्य मंत्रिमंडल में तेजस्वी के बने रहने को लेकर उनमें मतभेद उभर रहा है। जिससे जदयू, राजद एवं कांग्रेस में महागठबंधन को खतरा उत्पन्न हो रहा है। राजद प्रमुख लालू ने जहां तेजस्वी के इस्तीफे की मांग को खारिज कर दिया है। वहीं समझा जाता है कि नीतीश को तेजस्वी के पद पर बने रहने को लेकर आपत्ति है, क्योंकि इससे भ्रष्टाचार विरोधी उनकी छवि प्रभावित हो रही है।

गठबंधन तोड़ने के पक्ष में नहीं हैं शरद यादव

बिहार में महागठबंधन के बीच चल रहे झगड़े को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज वरिष्ठ जेडीयू नेता शरद यादव से मिले। सूत्रों के मुताबिक शरद यादव फिलहाल गठबंधन तोड़ने के पक्ष में नहीं हैं।

पीएम मोदी के भोज में जाएंगे नीतीश

शनिवार रात को ही नीतीश कुमार पीएम नरेन्द्र मोदी द्वारा निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में दिए गए रात्रि भोज में भाग लेंगे। इस रात्रि भोज में सम्मिलित होकर नीतीश कुमार एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़े नजर आएंगे। जो कि लालू यादव और सोनिया गांधी समेत महागठबंधन को बिल्कुल पंसद नहीं आता है।

Created On :   22 July 2017 3:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story