•  21°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » National » Nitish Kumar Wins Floor Test With 131 MLAs in bihar assembly

'नीतीश कुमार' ने हासिल किया बहुमत, पक्ष में पड़े 131 वोट

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 29th, 2017 07:33 IST

'नीतीश कुमार' ने हासिल किया बहुमत, पक्ष में पड़े 131 वोट

 

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में जारी राजनीतिक घमासान के बाद विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुमत हासिल कर लिया है। विश्वास मत में नीतीश के पक्ष में 131 वोट पड़ेए वहीं 108 वोट मिले। विश्वास मत से पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश पर जमकर हमला बोला व विपक्ष की सीट पर जाकर बैठ गए। इस दौरान नीतीश के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। विधायकों ने विधानसभा के बाहर धरना भी दिया।

जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि ये कांग्रेस के लोग हैं अहंकार में जीने वाले लोग हैं। नीतीश ने कहा कि मैंने जो भी किया है बिहार के हित में किया है। अब जल्द ही मंत्रिमंडल का ऐलान होने की भी चर्चा है। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हूं। हमें बीजेपी के खिलाफ वोट मिला थाए ये सब प्री-प्लान था। ये  लोकतंत्र की हत्या है, बीजेपी के भी कई मंत्री हैं जिन पर आरोप हैं। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश ने बिहार की जनता को धोखा दिया। कांग्रेस और राजद ने मिलकर नीतीश कुमार के वजूद को बचाया थाै 

वहीं, बिहार में जेडीयू.बीजेपी सरकार के विरुद्ध राजद की याचिका हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली है। इसको लेकर सुनवाई सोमवार को होगी।  बता दें कि गुरूवार को सत्ता परिवर्तन के बाद राहुल गांधी ने कहा था, हिंदुस्तान की राजनीति की यही खामी है। यहां कोई भी कभी भी बदल सकता है। वहीं बिहार के इस फेरबदल की पूरे देश में चर्चा है। 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON