प्रद्युम्न मर्डर केस : डॉक्टर ने नकारी यौन शोषण की बात

no sign of sexual abuse on Pradyumans body : Postmortem Report
प्रद्युम्न मर्डर केस : डॉक्टर ने नकारी यौन शोषण की बात
प्रद्युम्न मर्डर केस : डॉक्टर ने नकारी यौन शोषण की बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेयान इंटरनेशनल स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या पर पोस्ट मॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रद्युम्न के शरीर पर यौन शोषण से संबंधित किसी तरह के कोई निशान नहीं मिले हैं, उसकी मौत ज्यादा खून बहने की वजह से हुई है। प्रद्युमन की मौत के बाद उसके शव की जांच करने वाले डॉक्टर दीपक माथुर ने बताया कि बच्चे के गली की एक नस काट दी गई जिससे वह बोल या चीख नहीं पाया। उन्होंने कहा कि प्रद्युम्न की गर्दन पर चाकू से दो वार किए गए थे।

  • इससे पहले इस मामले में दो बच्चों के बयान दर्ज किए गए हैं। दोनों बच्चों का कहना है कि घटना से पहले उन्होंने कंडक्टर अशोक को टॉयलेट में देखा था। बच्चों ने खुलासा किया है कि उस समय स्कूल का माली भी टॉयलेट में देखा गया था। 
  • इस मामले में गिरफ्तार किए गए स्कूल मैनेजमेंट के दो सीनियर अधिकारियों को कोर्ट में पेशी के बाद दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। कुछ अन्य टीचरों से भी पूछताछ की जा रही है।
  • रेयान इंटरनेशनल स्कूल मैनेजमेंट ने अभिभावकों को सूचित किया कि जूनियर और नर्सरी सेक्शन अगले आदेश तक बंद रहेंगे। हालांकि छठी से 12वीं तक के क्लास बुधवार को परीक्षा के लिए खुलेंगे।
  • प्रद्युम्न मर्डर केस की जांच कर रही एसआईटी को स्कूल में कई खामियों का पता चला है। जांच टीम के मुताबिक स्कूल में कई स्तर पर लापरवाही बरती जा रही था। स्कूल की बाउंड्री भी टूटी हुई थी और टॉयलेट बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं थे। ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए अलग से कोई टॉयलेट की व्यवस्था नहीं थी। 

Created On :   12 Sep 2017 3:47 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story