किम जोंग ने फिर ट्रंप को चिढ़ाया, जापान के ऊपर दागी मिसाइल

North Korea missile passes over Japan, Trump says- All options open
किम जोंग ने फिर ट्रंप को चिढ़ाया, जापान के ऊपर दागी मिसाइल
किम जोंग ने फिर ट्रंप को चिढ़ाया, जापान के ऊपर दागी मिसाइल

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। नॉर्थ कोरिया ने मंगलवार को एक और बैलेस्टिक मिसाइल टेस्ट किया। इस बार उसकी मिसाइल जापान के ऊपर से गुजरते हुए उत्तरी प्रशांत महासागर में गिरी। नॉर्थ कोरिया के इस अप्रत्याशित रवैये पर दुनियाभर के तमाम देश हक्के-बक्के रह गए हैं। नॉर्थ कोरिया की इस हरकत पर अमेरिका ने एक बार फिर उसे चेतावनी दी है। अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया के खिलाफ उनके पास सभी विकल्प खुले हैं।

ट्रंप ने कहा, "प्योंगयांग अपने पड़ोसियों और संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्यों की अवमानना कर रहा है। दुनिया ने उत्तर कोरिया की इस हरकत को साफ-साफ समझ लिया है। यह स्वीकार्य नहीं है।" उन्होंने कहा, "उत्तर कोरिया अपनी इस कार्रवाई से दुनिया में अलग-थलग पड़ जाएगा।"

जापान के अधिकारियों का कहना है कि मिसाइल उत्तरी जापानी द्वीप के ऊपर से गुजरी और उत्तरी प्रशांत महासागर में गिरी। उन्होंने बताया, टयह मिसाइल जापान की जमीं से 550 किमी की अधिकतम ऊंचाई पर करीब 2,700 किमी तक गई। मिसाइल की वजह से किसी शिप या ऐरोप्लेन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।" 

जापान के पीएम शिंजो आबे ने कहा है कि सरकार जापानी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने उत्तर कोरिया की इस हरकत को जापान की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा बताते हुए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की आपात बैठक बुलाने की मांग की है।

 

Created On :   29 Aug 2017 1:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story