अब Whatsapp में भी होंगे अकाउंट वेरिफाइड, जानें कैसे करेगा ये काम? 

Now Whatsapp will also verify the account know how it works
अब Whatsapp में भी होंगे अकाउंट वेरिफाइड, जानें कैसे करेगा ये काम? 
अब Whatsapp में भी होंगे अकाउंट वेरिफाइड, जानें कैसे करेगा ये काम? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब इंस्टेंट मैसेजिंग एप Whatsapp में भी सोशल साइट्स की तरह ही वेरिफाइंड अकाउंट्स होंगे। इससे पहले खबर आ रही थी कि Whatsapp अपने इस feature की टेस्टिंग विंडोज़ फोन के बीटा एप पर कर रहा था, लेकिन अब बताया जा रहा है कि whatsapp जल्द ही इस feature को एंड्रायड और ios के लिए लाने वाला है। इस feature के जरिए कंपनी अपने whatsapp account को वेरिफाय कर सकती हैं। वेरिफाइड अकाउंट्स की प्रोफाइल पर "ग्रीन कलर" का बैज लगा होगा। ये बैज भी ठीक उसी तरह का होगा जिस तरह का facebook, instagram और twitter पर होता है। 

जानें कैसे करेगा ये काम? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने एक पोस्ट में बताया है कि, "whatsapp पर अगर आप किसी वेरिफाइड कंपनी से बात कर रहे हैं, तो मैसेज में आपको येलो कलर के मैसेज दिखाई देंगे, जिन्हें डिलीट भी नहीं किया जा सकेगा। इसके साथ ही अगर आपने किसी कंपनी का नंबर सेव करके रखा है, तो आपको वही नाम दिखाई देगा और अगर नंबर सेव नहीं है तो फिर कंपनी का ओरिजनल नेम ही दिखाई देगा।" इसके साथ ही अगर कोई कंपनी आपको परेशान या फालतू मैसेज कर रही है, तो आप उसे ब्लॉक भी कर सकते हैं। हालांकि कंपनी ने साफ किया है कि ये feature अभी कुछ खास कंपनियों के लिए ही पेश किया गया है। 

कैसे होगा अकाउंट वेरिफाई? 

Whatsapp पर भी अकाउंट वेरिफाई करवाने की वही प्रोसेस रहेगी जो बाकी सोशल साइट्स पर रहती है। यानी कि आपको अकाउंट वेरिफाई करवाने के लिए सभी ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ अपना आईडी प्रूफ भी कंपनी को देना होगा। इसके अलावा जिस तरह से सोशल साइट्स पर अकाउंट वेरिफाई होते हैं, उसी तरह से whatsapp का भी यही नियम रहेगा। कंपनी हर किसी का अकाउंट वेरिफाई नहीं करेगी। सिर्फ बिजनेस और कंपनियां ही अपना अकाउंट वेरिफाई करवा सकते हैं। 

Created On :   29 Aug 2017 7:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story