अब केवल 1000 रुपए में बदल सकते हैं फ्लाइट, जानिए और क्या है खास ?

now you can change flight in 1000 rupees
अब केवल 1000 रुपए में बदल सकते हैं फ्लाइट, जानिए और क्या है खास ?
अब केवल 1000 रुपए में बदल सकते हैं फ्लाइट, जानिए और क्या है खास ?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अगर आप अगली बार से हवाई अड्डे पर जल्दी पहुंच गए और आपने इंडिगो की फ्लाइट की बुकिंग की है, तो अब आपको उसी फ्लाइट का इंतजार नहीं करना होगा, जिसकी टिकट आपने बुक की है। बल्कि आप चाहें तो महज 1,000 रुपये देकर उससे पहले की फ्लाइट भी ले सकते हैं। हालांकि यह पेशकश सिर्फ उन्हीं यात्रियों के लिए होगी, जो हवाई अड्डे पर उस समय मौजूद होंगे और फ्लाइट छूटने से एक घंटे पहले जो लोग इसके लिए अपील करेंगे। दरअसल अभी तक एयरलाइन कंपनियां टिकट को बदलने के लिए न्यूनतम 2,500 रुपये का शुल्क लेती थीं। लेकिन इंडिगो की इस नई व्यवस्था से आनेवाले दिनों में अब सभी एयरलाइन कंपनियां इस तरह का कदम उठा सकती हैं। 

अर्ली नामक नया ऑफर

इंडिगो ने अपनी वेबसाइट पर इंडिगो अर्ली नामक नए ऑफर की जानकारी दी है। जिसमें उसने यात्रियों को अपनी फ्लाइट पहले लेने की जानकारी दी है। इससे इस विमानन कंपनी को उम्मीद है कि उसे अतिरिक्त राजस्व की प्राप्ति हो सकेगी। इंडिगो की वेबसाइट के अनुसार यह पेशकश अभी फिलहाल घरेलू हवाई अड्डों पर ही है। लेकिन बाद में इसे अन्य हवाई अड्डों पर विचार किया जा सकता है। इसके मुताबिक यात्री अपनी तय फ्लाइट से 4 घंटे पहले की फ्लाइट ले सकते हैं। यात्री उन फ्लाइटों के लिए भी अपनी यात्रा को पहले शुरू कर सकते हैं, जिनका शेड्यूल चार घंटे से ज्यादा नहीं है। वेबसाइट के मुताबिक इसका अर्थ यहर है कि यदि आपने 4 बजे की फ्लाइट बुक की है तो आप 12 बजे की फ्लाइट का उपयोग इस पेशकश के तहत कर सकते हैं। 

तमाम शर्तें भी लागू

विमानन कंपनी के मुताबिक इस पेशकश के तहत तमाम शर्तें भी लागू हैं। जिसमें यह कहा गया है कि यह ऑफर केवल जल्दी फ्लाइट लेने के लिए है, न कि देर की फ्लाइट। यानी आप 4 घंटे बाद वाली फ्लाइट के लिए इसका उपयोग नहीं कर सकते हैं। साथ ही इसके तहत अगर आपने समूह में टिकट बुक किया है तो उस पर भी यह लागू नहीं होगा। इंडिगो के इस नए ऑफर से विमानन क्षेत्र में एक नए ऑफर की शुरुआत होने की उम्मीद है। हो सकता है कि कुछ कंपनियां यह ऑफर बाद की फ्लाइटों के लिए भी शुरू कर दें।

Created On :   19 Sep 2017 1:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story