अब Youtube पर ही कर सकते हैं अपने दोस्तों के साथ चैट, जानें कैसे?

now you can do private chat with friends on youtube mobile app
अब Youtube पर ही कर सकते हैं अपने दोस्तों के साथ चैट, जानें कैसे?
अब Youtube पर ही कर सकते हैं अपने दोस्तों के साथ चैट, जानें कैसे?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब तक आप Youtube का इस्तेमाल केवल वीडियो देखने के लिए किया करते थे लेकिन अब आप इसका इस्तेमाल दोस्तों के साथ चैट करने के लिए भी कर सकते हैं। जी हां...बिल्कुल। क्योंकि Youtube ने अपने सभी यूजर्स के लिए ये नया Features रोलआउट किया है। Youtube के इस Feature का फायदा अभी केवल मोबाइल एप पर ही मिलेगा। इसको अभी तक डेस्कटॉप वर्जन के लिए पेश नहीं किया गया है।

और क्या है खास? 

youtube के इस नए feture में चैट के साथ शेयरिंग को भी आसान कर दिया है। अभी तक Youtube Video शेयर करने के लिए उसकी लिंक को whatsapp या दूसरे एप्स के जरिए करना पड़ता था। या फिर Facebook पर शेयर करना पड़ता था। लेकिन अब अगर आप अपने किसी दोस्त के साथ किसी वीडियो को शेयर करना चाहते हैं तो अब आप Youtube के इस नए Feature से ही कर सकते हैं। 

कैसे करेगा काम? 

Youtube की एप को अपडेट करने के बाद टॉप पर होम, ट्रेंडिंग, सब्सक्रिप्शन और लाइब्रेरी के साथ-साथ "shared" टैब भी दिखाई देगा। इस टैब पर क्लिक करते ही आपको View Contacts दिखेगा। चैट करने के लिए या फिर वीडियो शेयर करने के लिए आपको कॉन्टेक्ट्स को Invite Link सेंड करनी होगी। जब आपका दोस्त Invite Link एक्सेप्ट करेगा तभी आप उससे चैट कर सकते हैं। 

Created On :   14 Aug 2017 4:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story