"नरोत्तम मिश्रा ने की चुनाव आयोग की अवमानना, सख्त कार्रवाई हो"

Opposition Leader Ajay Singh comment on narottam mishra
"नरोत्तम मिश्रा ने की चुनाव आयोग की अवमानना, सख्त कार्रवाई हो"
"नरोत्तम मिश्रा ने की चुनाव आयोग की अवमानना, सख्त कार्रवाई हो"

डिजिटल डेस्क, भोपाल। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भारत निर्वाचन आयोग से मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा द्वारा निरंतर आयोग की खुलेआम अवमानना करने के मामले को संज्ञान में लेकर उनके मामले में दिए गए निर्णय का सख्ती के साथ पालन करवाने का आग्रह किया है। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र में चुनाव आयोग द्वारा दिए गए निर्णय के बाद मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा की जा रही बयानबाजी का उल्लेख किया।

उन्होंने चुनाव आयोग को मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा मीडिया को दिए गये बयानों की कापी भी भेजी है। श्री सिंह ने कहा कि डॉ. नरोत्तम मिश्रा के बयानों से संविधान द्वारा गठित देश की सर्वोच्च संस्था चुनाव आयोग की निरंतर अवमानना हो रही है। डॉ. मिश्रा आयोग के न केवल फैसले को चुनौती दे रहे हैं बल्कि विश्वसनीयता पर भी सवाल उठा रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने आयोग को लिखे पत्र में बताया कि सरकार चुनाव आयोग के फैसले पर की जाने वाली आवश्यक प्रक्रिया के पूरी होने के बजाय अपने बयानों से भ्रम की स्थिति पैदा कर रही है जो पूरी तरह अनुचित है। विधानसभा अध्यक्ष ने भी आयोग के फैसले पर सवाल उठाए।

सिंह ने आयोग से आग्रह किया है कि वे तत्काल इस पूरे मामले को संज्ञान में लेकर अपने फैसले का पालन सुनिश्चित करवाएं ताकि आयोग की छवि और विश्वसनीयता जनता में बनी रहे जो कि देश के लोकतंत्र के लिए आवश्यक है।

अजय सिंह महू में जनाक्रोश सभा में शामिल होंगे

नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह 5 जुलाई को महू में किसान मजदूर व्यापारी जन आक्रोश सभा में शामिल होंगे। श्री सिंह 5 जुलाई को प्रात: 8 बजे भोपाल से रवाना होंगे और रात्रि को भोपाल लौट आएंगे।

Created On :   4 July 2017 3:40 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story