मोमो खाते हैं तो हो जाएं सावधान, दिल्ली में मोमो खाने से 25 लोग बीमार

over 25 fall ill after consuming momos in delhis rajpur khurd village
मोमो खाते हैं तो हो जाएं सावधान, दिल्ली में मोमो खाने से 25 लोग बीमार
मोमो खाते हैं तो हो जाएं सावधान, दिल्ली में मोमो खाने से 25 लोग बीमार

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के राजपुर खुर्द गांव में मोमोज खाने से 25 से ज्यादा लोग बीमार हो गए हैं। जिनमें दो बच्चों की हालत तो इतनी खराब हो गई कि दोनों बच्चों को बसंत कुंज फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां उन्हे ICU में एडमिट कराया गया है। ऐसे में ये सवाल बड़ा है कि मोमो खाने में टेस्टी तो बहुत लगता है लेकिन क्या ये हेल्थ के लिए भी उतना ही अच्छा है।
 
गौरतलब है कि इन सभी लोगों ने एक हफ्ते पहले शुक्रवार को मोमोज़ खाए थे। इसके बाद इनकी तबीयत खराब होनी शुरू हो गई। खासकर बच्चों की तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ। इसके बाद गंभीरता को देखते हुए बच्चो को अस्पताल में इलाज में भर्ती कराया गया है। वहीं, मनोज गोस्वामी के भतीजे और बेटे को फोर्टिस अस्पताल के आइसीयू में रखा गया है। मनोज के मुताबिक, दोनों को पिछले तीन दिन से आइसीयू में ही रखा गया है। 
बच्चों के गंभीर रूप से बीमार होने पर परिवार वालों ने इस पूरे मामले की शिकायत महरौली थाने में की है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया है। माना जा रहा है कि या तो मोमोज में मिलावट की गई है या फिर बासी मोमोज खाने के चलते बच्चों में फूड प्वाजनिंग की शिकायत पाई गई। हालांकि, यह कयासबाजी है, पूरे मामले का खुलासा जांच के बाद हो सकेगा।

डॉग के मीट का मोमोज
बीते दिनों ऐसी शिकायतें भी मिली कि चिकन मोमोज में डॉग के मीट का इस्तेमाल किया जा रहा है।  ये शक लोगों को इसलिए भी हुआ क्योंकि कुछ वक्त पहले ऐसा एक मामला गुड़गांव में सामने आया था जहां पॉश इलाके से पालतू कुत्ते गायब हो रहे थे।
 
 

Created On :   11 Aug 2017 3:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story