Jeep ने रिकॉल की Compass की 7,000 से ज्यादा यूनिट, जानें क्या है रिकॉल की वजह

Over 7,000 Jeep Compass SUVs Recalled In North America
Jeep ने रिकॉल की Compass की 7,000 से ज्यादा यूनिट, जानें क्या है रिकॉल की वजह
Jeep ने रिकॉल की Compass की 7,000 से ज्यादा यूनिट, जानें क्या है रिकॉल की वजह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फीएट क्रिसलर ग्रुप ने जीप कम्पस की 7,000 से ज्यादा कारें रिकॉल की हैं। ये कारें यूनाइटेड स्टेट्स और अमेरिका में रिकॉल की हैं और पैसेंजर एयरबैग में परेशानी के चलते ये रिकॉल किया गया है। जीप के एक सप्लायर ने बताया है कि कार में लगे एयरबैग की असेंबलि प्रोसेस के दौरान एक भाग मैन्युअली किसी नज़र में नहीं आया जिससे पैसेंजर साइड एयरबैग खुलने में कुछ परेशानी आ रही थी। माना जा रहा है कि यह गलती शायद सप्लाई चेन से हुई है जिसकी वजह से इन 7,000 कारों को रिकॉल किया गया है। बता दें कि रिकॉल की गई सभी कारें 5 सितंबर 2017 से लेकर 19 नवंबर 2017 के बीच मैन्युफैक्चर की गई हैं। जीप का कहना है कि रिकॉल की गई कारें कुल बिक्री के 1 प्रतिशत से भी कम हैं।

संबंधित चित्र

जीप कम्पस की 1,000 से ज्यादा यूनिट सिर्फ कैनेडा, मैक्सिको और बाकी एनएएफटीए देशों में रिकॉल हुई हैं। वहीं 1200 यूनिट इंडिया में रिकॉल हुई हैं। रिकॉल की गई कारों में खतरा था कि एक्सिडेंट की दशा में एयरबैग खुलने की प्रोसेस में रत्ती भर की देर लग रही थी जो कि पैसेंजर के लिए बेहद खतरनाक था। हालांकि कंपनी की इस कार को लेकर अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है और ये प्रोसस सिर्फ एहतियाद के तौर पर की गई है। फिलहाल के लिए जीप ने ग्राहकों से पैसेंजर सीट इस्तेमाल न करने की बात कही है।

jeep compass के लिए चित्र परिणाम

जीप अब अपने ग्रहकों को सूचना देने वाली है और उन्हें बताने वाली है कि उनकी कार में भी परेशानी हो सकती है। कंपनी इस रिकॉल का नोटिस ग्राहकों को अगले महीने तक भेज सकती है। जो भी ग्राहक इस परेशानी को लेकर अपनी कार के बारे में जानना चाहते हैं वो जीप की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन कर सकते हैं, इसके साथ ही ये जानकारी आपको नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन वबसाइट पर भी उपलब्ध है।

Created On :   24 Nov 2017 3:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story