भ्रष्टाचार मामले में PAK के पूर्व PM नवाज शरीफ, बेटी और दामाद के खिलाफ आरोप तय

pak court indicts sharif his daughter son in law
भ्रष्टाचार मामले में PAK के पूर्व PM नवाज शरीफ, बेटी और दामाद के खिलाफ आरोप तय
भ्रष्टाचार मामले में PAK के पूर्व PM नवाज शरीफ, बेटी और दामाद के खिलाफ आरोप तय

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ व उनके परिवार पर करप्शन के केस में आरोप तय हो गए हैं। पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधी अदालत ने ये आरोप तय किए हैं। शरीफ परिवार के खिलाफ लंदन स्थित उनकी एवेनफील्ड संपत्ति, अजीजिया स्टील मिल्स और साथ ही साथ 16 अन्य विदेशी कंपनियों से संबंधित चार मामलों में आरोप लगाए गए हैं।  पूर्व प्रधानमंत्री , उनकी बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन मोहम्मद सफदर पर परिवार के स्वामित्व वाली लंदन संपत्तियों से संबंधित भ्रष्टाचार के संदर्भ में आरोप निर्धारित किए हैं।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान मरियम और सफदर मौजूद रहे। नवाज शरीफ अपनी पत्नी का इलाज कराने में व्यस्त होने की वजह से सुनवाई में शामिल नहीं हो पाए। शरीफ की पत्नी को गले का कैंसर है और लंदन में उनका इलाज चल रहा है। नवाज शरीफ के वकीलों की टीम ने उनकी अनुपस्थिति का हवाला देते हुए सुनवाई टालने की याचिका लगाई थी। कोर्ट ने इस याचिका को खारिज कर दिया। 

अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री, उनकी बेटी और दामाद की कार्यवाही स्थगित करने और उन पर चल रहे मामले में अभियोग तय करने पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज करने के बाद गुरुवार को यह कदम उठाया। विदेश में संदिग्ध कंपनियों के नाम पर संपत्ति बनाने से संबंधित पनामा पेपर मामले के सामने आने के बाद सर्वोच्च न्यायलय के आदेश की रोशनी में इनके खिलाफ राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने आरोप तय किए हैं। 

 शरीफ की लीगल टीम के दूसरे वकील ने दूसरी याचिका में सुनवाई को तबतक टालने की मांग की जबतक सुप्रीम कोर्ट में शरीफ की याचिका पर फैसला नहीं आ जाता। भ्रष्टाचार निरोधक कोर्ट ने इस याचिका को भी खारिज कर दिया।

 

Created On :   19 Oct 2017 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story