पाक ने फिर लांघी मर्यादा, पुंछ में भारतीय चौंकियो और इलाकों पर की भारी गोलाबारी

Pakistan re-transit limit, heavy gunfight on Indian chowkies and areas in Poonch
पाक ने फिर लांघी मर्यादा, पुंछ में भारतीय चौंकियो और इलाकों पर की भारी गोलाबारी
पाक ने फिर लांघी मर्यादा, पुंछ में भारतीय चौंकियो और इलाकों पर की भारी गोलाबारी

डिजिटल डेस्क, पुंछ। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। पाक सेना ने रविवार शाम को पुंछ के चकना द बाग, खड़ी करमाड़ा और गुलपुर सेक्टर में सीमा पार से भारी मोर्टार दागकर गोलीबारी की। साथ ही बंदूकों से हथियारों से गोलीबारी कर एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तान सेना ने शाम पांच बजकर 55 मिनट से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों और मोर्टार गोले के जरिए पुंछ जिले में एलओसी के करीब गांवों और भारतीय सैन्य चौकियों पर गोलाबारी की।

गौरतलब है कि शनिवार को भी पाकिस्तानी आर्मी ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसका जवाब भारतीय सेना ने पाकिस्तान की तीन चौकियों को उड़ाकर दिया था। कल की फायरिंग में दो पाकिस्तानी सैनिकों के भी मारे जाने की खबर थी। साथ ही कई अन्य पाक सैनिक घायल भी हुए थे।

जिसके जवाब में रविवार को भारतीय सेना ने कार्रवाई कर दो पाक सैनिक मार गिराए थे। उस दौरान सीमा पार छह आम लोगों की मौत हो गई थी। कई पाक चौकिया तबाह हुई। भारी क्षति पहुंचने के बाद पाक सेना ने गोलाबारी बंद कर दी। बौखलाई पाक सेना ने रविवार को दिनभर की शाति के बाद शाम को भारतीय सैन्य चौकियों और दर्जनों गांवों में अंधाधुंध गोलाबारी शुरू कर दी। मोर्टार शेल भी दागे। भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया। बावजूद पाक गोलाबारी लगातार जारी रही है। एलओसी और आइबी में भी बीएसएफ और सेना को अलर्ट कर दिया है।

Created On :   10 July 2017 3:01 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story