गुजरात में पाटीदारों को मन मुताबिक सीटें देगी कांग्रेस ?

patidaar leader hardik patel wants 9 seats congress to give only 4
गुजरात में पाटीदारों को मन मुताबिक सीटें देगी कांग्रेस ?
गुजरात में पाटीदारों को मन मुताबिक सीटें देगी कांग्रेस ?

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव को लेकर सियासी हलकों में जबरदस्त गहमा-गहमी का माहौल है। कांग्रेस और पाटीदारों के बीच भी तालमेल बनता दिख नहीं रहा है। टिकट को लेकर पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) और कांग्रेस के बीच शनिवार को भी बहस जारी रही। पाटीदार 9 सीटों पर टिकट की मांग कर रहे हैं जबकि कांग्रेस सिर्फ 4 सीट देने को तैयार है। 

गौरतलब है कि PAAS के एक नेता ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए बताया कि, "हमने कांग्रेस के सामने 9 सीटों की मांग रखी है, खासकर अहमदाबाद, उत्तरी गुजरात और सौराष्ट्र में पाटीदारों के प्रभाव वाली सीटों की मांग की है, लेकिन कांग्रेस हमें 4 टिकट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है।" पाटीदार समुदाय के एक और नेता ने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने पहले कहा था कि वह विधानसभा चुनाव में पाटीदारों के पर्याप्त राजनीतिक प्रतिनिधित्व को सुनिश्चित करेगी, लेकिन कथित सेक्स टेप मामले के बाद कांग्रेस पार्टी अब हमें सिर्फ 4 टिकट ही देना चाहती है।" 

PAAS के एक सदस्य ने कहा, "इससे PAAS के भीतर ही मतभेद उभरेंगे क्योंकि वे सदस्य जिन्होंने तब भी संगठन का साथ दिया जब हार्दिक जेल में थे और लगातार बीजेपी का विरोध करते रहे, वे निराश होंगे।" 

बता दें कि PAAS के कुछ सदस्य सीट और कोटा मुद्दे पर बातचीत के लिए शुक्रवार को कांग्रेस आलाकमान से बातचीत के लिए दिल्ली गए थे। जिसके बाद पटेल नेताओं ने कांग्रेस को इस मुद्दे पर अंतिम फैसला लेने के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। पाटीदारों ने धमकी दी थी अगर इस दौरान कांग्रेस कोटा फॉर्मूले पर कोई अंतिम फैसला नहीं लेती है तो वे उसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेंगे। 

Created On :   19 Nov 2017 2:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story