•  26°C  Mist
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Business » Paytm Payments Bank users can now digitise all transactions earn interest

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, मिलेगा 2 लाख रुपए का मुफ्त बीमा

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 12th, 2017 16:49 IST

Paytm यूजर्स के लिए खुशखबरी, मिलेगा 2 लाख रुपए का मुफ्त बीमा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद से डिजिटल करेंसी को जैसे 'पर' ही लग गए हो। पेटीएम जैसे पे एप्स एक नए अंदाज में लोगों की डेली लाइफ का हिस्सा बन गई हैं। इसके साथ ही लोगों को अब पेटीएम के जरिए पेमेंट करने का विकल्प ज्यादा सुविधाजनक लगने लगा है। इसी को देखते हुए Paytm ने 'पेटीएम पेमेंट्स बैंक' करके अपनी एक सर्विस लांच की है। इसमें सीधे मोबाइल के जरिए बैंक अकाउंट खोले जा सकते हैं, साथ ही पेटीएम की आसान सुविधा की तरह इसका भी कर सकते हैं।

Paytm का यह एक्सपेरिमेंट कामयाब रहा। जिसके बाद पेटीएम ने अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं भी दी। इस बार भी पेटीएम ने पीपीबी यूजर्स को एक बड़ा ही शानदार तोहफा दिया है। इस तोहफे में यूजर्स को 2 लाख रुपए का मुफ्त बीमा दिया गया है।

Paytm ने डिजिटल डेबिट कार्ड के लिए नैशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) से हाथ मिलाया है। इस कार्ड के मिलने के बाद यूजर्स क्रेडिट और डेबिट कार्ड की तरह ही इससे भी पेमेंट कर पाएंगे। यह कार्ड पीपीबी यूजर्स को मिलेगा। इस कार्ड के मिलने के साथ ही यूजर्स को 2 लाख रुपये का मुफ्त बीमा भी मिल जाएगा। यह बीमा राशि मृत्यु या पूरी तरह से विकलांगता की स्थिति में ग्राहक को मिलेगी। इस बारे में पेटीएम पेमेंट्स बैंक की CEO और MD रेणु सत्ती ने कहा कि डिजिटल डेबिट कार्ड के साथ हमारे ग्राहक अब हर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भुगतान करने में सक्षम होंगे और उन्हें उसी सुविधा का अनुभव होगा जो कि उन्हें पेटीएम प्रणाली में प्राप्त होती है।
 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

एक नज़र इधर भी
loading...

FOLLOW US ON