जुलाई से खुल रहा है माय एमपी पोर्टल, दे सकेंगे सुझाव

people can give feedback for govt policies by my mp portal
जुलाई से खुल रहा है माय एमपी पोर्टल, दे सकेंगे सुझाव
जुलाई से खुल रहा है माय एमपी पोर्टल, दे सकेंगे सुझाव

टीम डिजिटल, भोपाल. केंद्र सरकार की माय जीओवी की तर्ज पर अब मध्यप्रदेश सरकार माय एमपी पोर्टल की शुरुआत जुलाई से करने जा रही है. इस पोर्टल में अब आम जनता सरकारी योजनाओं में सुधार के लिए अपने सुझाव दे सकती है. पोर्टल पर योजनाओं और सरकार के कामकाज को लेकर आने वाले सुझावों को अमल में लाने के लिए सरकार 10 लोगों की एक टीम भी बना रही है. यह टीम सुझावों को लेकर विभागों से कोआर्डिनेट करेगी.

पोर्टल का ऑफिस भोपाल के अरेरा हिल्स स्थित मप्र पाठ्यपुस्तक निगम की बिल्डिंग में बनाया जा रहा है. पोर्टल की टीम आम लोगों को पोर्टल से जोड़ने के लिए निजी कंपनियों से मदद ले रही है. गांवों में इंटरनेट सुविधा अच्छी नहीं होने के कारण गांवो के लोगों को फोन के जरिए फीडबैक देने की सुविधा पोर्टल के जरिए दी जाएगी.

हालांकि फोन में फीडबैक देने की सुविधा पोर्टल शुरू होने के कुछ समय बाद शुरू किया जाएगा. इसमें कई तरह की प्रतियोगिताएं और सर्वे भी करवाए जाएंगे. इसके साथ ही सरकारी योजनाओं के संबंध में बेहतर सुझाव देने वाले व्यक्तियों को इनाम भी दिया जाएगा. अधिकारियों के मुताबिक यह पोर्टल शुरू होने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई आइडियाज फॉर सीएम वेबसाइट बंद हो सकती है, क्योंकि पोर्टल उस वेबसाइट का ही एडवांस वर्जन है.

Created On :   23 Jun 2017 9:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story