PM बनने के बाद मोदी पहली बार करेंगे FICCI में उद्योगपतियों को संबोधित

PM modi will address top industrialists in FICCI annual meeting
PM बनने के बाद मोदी पहली बार करेंगे FICCI में उद्योगपतियों को संबोधित
PM बनने के बाद मोदी पहली बार करेंगे FICCI में उद्योगपतियों को संबोधित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली के विज्ञान भवन में आज FICCI की सालाना बैठक है। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी पहली बार किसी उद्योग मंडल की सालाना बैठक में भाषण देंगे। मोदी देश के शीर्ष उद्योगपतियों को दोपहर 03.15 बजे उद्घाटन सत्र में संबोधित करेंगे।

 

फिक्की की 90वीं वार्षिक आम बैठक में नए अध्यक्ष अपना कार्यभार भी संभालेंगे। अब तक जायडस केडिला के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पंकज पटेल FICCI के अध्यक्ष थे। अब उनकी जगह पर एडलवाइस समूह के CEO और चेयरमैन राकेश शाह को फिक्की का अध्यक्ष बनाया गया है। 

 

फिक्की की ये सालाना बैठक दो दिनों तक चलेगी। पहले दिन जहां प्रधानमंत्री सत्र का उद्घाटन करेंगे और फिक्की के सभी पूर्व अध्यक्षों से बातचीत करेंगे तो वहीं दूसरे दिन यानी 14 दिसंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण सत्र को संबोधित करेंगी। इस सत्र में उद्योग मंडल की "नए भारत में भारतीय उद्यमी" पर चर्चा की जाएगी। बैठक में चार राज्यों के वित्त मंत्री, बिहार के सुशील कुमार मोदी, पश्चिम बंगाल के अमित मित्रा, केरल के थॉमस आइजैक और जम्मू कश्मीर के हसीब द्राबू भी शिरकत कर रहे है। देश में 1 जुलाई से लागू हुए GST पर ये मंत्री अपनी बात रखेंगे। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी सम्मेलन के एक विशेष सत्र को संबोधित करेंगे।

 

FICCI की ओर से आए एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में कहा गया है कि, "ऐसे समय में जब अर्थव्यवस्था में तेजी का रुख दिख रहा है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारतीय कॉरपोरेट जगत को संबोधित करने से उनके मनोबल को और बढ़ावा मिलेगा।" वहीं बयान में ये भी कहा गया है कि वस्तु एवं सेवा कर (GST) के कार्यान्वयन के बाद उद्योग के साथ जुड़ने के लिए सरकार अपने प्रयासों को मजबूत करेगी।"

 

आपको बता दें कि महात्मा गांधी के कहने पर अद्योगपति घनश्याम दास बिड़ला और जेआरडी टाटा ने 1927 में FICCI की शुरुआत की थी। FICCI देश का सबसे पुराना उद्योग मंडल है, जिसकी सदस्यता इकोनॉमी के अलग-अलग क्षेत्रों में फैली है।

Created On :   13 Dec 2017 2:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story