नाबालिग ने सचिव को धमकी देकर मांगे थे पांच लाख रु: 2 गिरफ्तार

police arrested 2 people in case of extortion
नाबालिग ने सचिव को धमकी देकर मांगे थे पांच लाख रु: 2 गिरफ्तार
नाबालिग ने सचिव को धमकी देकर मांगे थे पांच लाख रु: 2 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सतना । नयागांव थाना इलाके की शेजवार पंचायत के सचिव रामचंद्र पटेल को धमकी  देकर 5 लाख की रंगदारी वसूलने के संगीन मामले में 4 दिन के अंदर  पुलिस ने कई दिलचस्प मगर सनसनीखेज पहलू उजागर किए हैं। रंगदारी की दम देने वाले 2 आरोपियों में से एक जहां नाबालिग है,वहीं दोनों के रोल मॉडल डकैत हैं । जिले की सीमा के अंदर डकैतों के सफाए के बाद इस मामले में बेहद सतर्क पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने बताया कि भविष्य में किसी नवोदित गैंग की बुनियाद को रोकने के लिए इस मसले पर आरोपियों के विरुद्ध एडी एक्ट की कार्यवाही भी की गई है। उन्होंने कहा कि उडऩे से पहले ही असमाजिक तत्वों के पंख काट कर चित्रकूट के पावन धरा धाम में शांति सुनिश्चित की जाएगी।
 5 लाख थी डिमांड  
 नयागांव थाना क्षेत्र के भगड़ा में आरसीसी सड़क बनवा रहे शेजवार के पंचायत सचिव रामचंद्र पटेल पुत्र कामता (40) को उनके मोबाइल पर किसी अज्ञात शख्स द्वारा स्वयं को बरुई गांव का सूर्या पटेल बता कर इस आशय की धमकियां दी जा रही थीं कि या तो वो सड़क का काम बंद कर दे या फिर 5 लाख की रंगदारी दे। काम करने और रंगदारी नहीं देने पर सचिव को अपहरण कर हत्या कर देने की भी धमकियां दी जा रही थीं। सचिव ने पहले तो किसी की शरारत समझी लेकिन जब बदल बदल कर मोबाइल पर धमकियों का सिलसिला जारी रहा तो उन्होंने 16 सितम्बर को नयागांव पुलिस की शरण ली।  
और ऐसे आए पकड़ में
शिकायत मिलने पर नयागांव के थाना प्रभारी सुधांशु तिवारी ने जिला पुलिस प्रमुख राजेश हिंगणकर को वस्तु स्थिति से अवगत कराते हुए मार्गदर्शन प्राप्त किया और साइबर सेल के इंचार्ज वीरेन्द्र पटेल की मदद से हाईटेक रणनीति तय की गई। धमकी में प्रयुक्त मोबाइल नंबरों की पड़ताल के रास्ते पर चल रही पुलिस अंतत: भगड़ा निवासी 23 साल के आरोपी अनिल पटेल पुत्र रामनिहोर और एक अन्य नाबालिग साथी महेश (परिवार्तित नाम) तक पहुंच गई। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए असलियत उगल दी।
आरोपियों के विरूद्ध आईपीसी के सेक्सन 386, 506 बी, 34  और 11/13 एडी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के पास से मोबाइल और कई सिम कार्ड भी जब्त किए गए हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

 

Created On :   20 Sep 2017 7:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story