बेरोजगारों से ठगी करने वाला गिरोह पकड़ाया, मास्टरमाइंड निकली महिला

Police arrested gang of people who cheated with unemployed youth
बेरोजगारों से ठगी करने वाला गिरोह पकड़ाया, मास्टरमाइंड निकली महिला
बेरोजगारों से ठगी करने वाला गिरोह पकड़ाया, मास्टरमाइंड निकली महिला

डिजिटल डेस्क,नागपुर। बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाली महिला और उसके साथी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी लोगों को सरकारी और मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी दिलाने के बहाने ठगते थे। बर्डी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर उससे फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं।

बताया जा रहा है कि गिरोह की मास्टरमाइंड वैशाली शेट्टी उर्फ क्रिशा येनेवार प्रताप नगर स्थित रेलवे कालोनी में रहती है। उसने MBA तक शिक्षा हासिल की है। पति बेरोजगार है और सास रेलवे में कार्यरत है। वैशाली ने अपने घर पर ही जॉब प्लेसमेंट का ऑफिस खोल रखा था। इसके लिए उसने किसी भी विभाग से अनुमति नहीं ली थी। सबसे पहले परिचितों को एयर इंडिया, डब्ल्यूसीएल, विभिन्न बैंकों और अन्य मल्टीनेशनल कंपनियों में स्वयं की अच्छी पहचान होने की जानकारी दी। 

झांसे में आए बेरोजगार
कुछ बेरोजगारों को उसने अपना एजेंट बना लिया था। उन्हें अन्य पांच बेरोजगारों को इससे जोड़ने के लिए कहा। अगर अन्य 5 लोग नहीं मिले तो उसे भी नौकरी नहीं मिलने की धमकी दी। इस तरह से वैशाली ने गिरोह तैयार कर बेरोजगारों के भी लाखों रुपए ठग लिए। पुणे के भी कुछ बेरोजगार इस ठगी के शिकार हुए हैं। वैशाली के घर में हुई छापेमारी के दौरान पुलिस ने बेरोजगारों के दस्तावेज, विविध विभागों के फर्जी नियुक्ति पत्र जब्त किए हैं। वैशाली और उसके गिरोह के खिलाफ अभी तक 16 से भी ज्यादा बेरोजगारों ने शिकायत की है। प्रकरण दर्ज कर गिरोह के सदस्य इमरान मोहम्मद गालिब  को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

आर्थिक स्थिति के मुताबिक ठगी 
घर बैठे शिकार फांसने के लिए वैशाली संबंधित बेरोजगार को अन्य पांच लोग ढूंढने का यह कहकर झांसा देती थी कि संबंधित विभाग अथवा कंपनी पांच-पांच लोगों के ग्रुप को प्रशिक्षण के लिए भेजती है। इस तरह से वैशाली घर बैठे ही शिकार को फांसती थी। उसके बाद नौकरी मांगने वाले की आर्थिक स्थिति का आंकलन कर ठगी का आंकड़ा तय करती थी।
 

Created On :   11 Sep 2017 6:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story