वर्चस्व का लेकर की थी दोस्त की हत्या, कुल 3 हत्याओं का आरोपी कैद में

police arrested the accused of 3 murders
वर्चस्व का लेकर की थी दोस्त की हत्या, कुल 3 हत्याओं का आरोपी कैद में
वर्चस्व का लेकर की थी दोस्त की हत्या, कुल 3 हत्याओं का आरोपी कैद में

डिजिटल डेस्क, नागपुर। लकड़गंज और नई कामठी थानांतर्गत हुई तीन हत्याओं का राज खुल गया। आरोपी ने दो मासूमों सहित अपने दोस्त की बेदर्दी से हत्या कर दी। जिसकी कहानी सुनकर पुलिस के भी रौंगटे खड़े हो गए। सबूत मिटाने लिए जहां एक का सिर धड़ से अलग कर दिया गया था, वहीं दूसरे को रेलवे पटरी पर सुला दिया था और तीसरे का सिर पत्थर से कुचल दिया। आरोपी को गिरफ्तार कर लकड़गंज पुलिस ने शनिवार को अदालत में पेश किया है। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पकड़ा गया हत्यारा
आरोपी दुर्गेश उर्फ छल्ला धृपसिंह चौधरी, उम्र 28 साल रेणुका नगर स्थित गंगाबाग पारडी का निवासी है। उसके माता-पिता का देहांत हो चुका है। उसकी एक बहन है। दुर्गेश ने नागपुर, कामठी, पारशिवनी, रामटेक, कन्हान आदि थाना क्षेत्रों में 4 हत्याओं सहित चोरी, डकैती, लूटपाट, दुष्कर्म का प्रयास, अप्राकृतिक कृत्य सहित 30 के करीब आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया है।

पहली हत्या : 15 वर्षीय अरमान को मारा
26 अक्टूबर के पूर्व दुर्गेश ने देशपांडे ले-आउट निवासी 15 वर्षीय मोहम्मद अरमान मो. आलेसरवर का अपहरण किया। अरमान को इतवारी माल धक्का के पीछे झाड़ियों में ले गया और उसकी हत्या कर दी। सबूत नष्ट करने के उद्देश्य से उसका का सिर धड़ से अलग कर दिया। सिर कटा शव मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा रहा। गुमशुदा युवकों का रिकार्ड खंगाला गया था। जिसके चलते 23 अक्टूबर को नंदनवन थाने में अरमान के गुमशुदगी की शिकायत दर्ज होने की बात पता चली। पुलिस ने माता-पिता को शव से बरामद हुए कपड़े और चप्पल दिखाए। तब माता-पिता ने शव की पुष्टि की। बावजूद अरमान का माता-पिता ने डीएनए टेस्ट भी करवाया।

सीसीटीवी कैमरे से हुआ खुलासा 
परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, जिसमें दुर्गेश, अरमान को झाड़ियों में ले जाते हुए दिखा। उसकी पड़ताल शुरू हुई। इस बीच जांच दल को पता चला कि दुर्गेश कलमना थाने में किसी मामले में जेल में बंद है। लिहाजा प्रोडक्शन वारंट के आधार पर 9 नवंबर को उसे जेल से गिरफ्तार किया गया। दुर्गेश ने पुलिस को गुमराह करने की हर संभव कोशिश की। आखिरकार बाद में उसने पुलिस के सामने सिर्फ अरमान की ही नहीं और दो हत्याएं करने का भी राज खोल दिया।

दूसरी हत्या : दोस्त को उतारा मौत के घाट 
दुर्गेश और कैलास पूनाराम नागपुरे, उम्र 28 साल देशपांडे ले-आउट निवासी दोस्त थे। दोनों ने कई मामलों को साथ में ही अंजाम दिया था। जेल से छूटने के बाद वर्चस्व को लेकर दुर्गेश और कैलास में विवाद हुआ था। अप्रैल 2017 के दूसरे सप्ताह में दुर्गेश ने कैलास को घूम कर आने का झांसा दिया और उसे वडोदा गुमथला के जंगल में ले गया। वहां पर मौका पाकर दुर्गेश ने उस पर भी हमला बोल दिया। उसी समय ट्रेन आने वाली थी। दुर्गेश ने अधमरी हालत में कैलास को रेल पटरी पर सुला दिया। जिससे कैलास का शव ट्रेन से कटी हालत में नई कामठी थाने के पुलिस को मिला। शव की पहचान नहीं होने से 12 अप्रैल को आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण भी दर्ज किया गया। अब तक कैलास के परिजन और पुलिस भी यही मानकर चल रही थी कि ट्रेन से ही उसकी मौत हुई है, जबकि दुर्गेश ने उसकी हत्या की थी।

तीसरी हत्या : 17 वर्षीय आरिफ का कुचला सिर
दुर्गेश ने अप्रैल महीने के दूसरे हफ्ते में हत्या की दो वारदातों को अंजाम दिया है। कैलाश की हत्या करने के दो-तीन दिन बाद ही दुर्गेश ने कलमना क्षेत्र के गौरीशंकर नगर निवासी 17 वर्षीय आरिफ मुन्ने अंसारी बालक की भी हत्या कर दी। उसका सिर पत्थर से कुचल दिया था। दुर्गेश की आपराधिक छवि के कारण उसके खिलाफ एमपीडीए की भी कार्रवाई हुई है। फरवरी महीने में ही दुर्गेश जेल से बाहर आया। उसके बाद ही उसने सनसनीखेज हत्या की तीन-तीन वारदातों को अंजाम दिया।

Created On :   19 Nov 2017 1:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story