पुलिस ने दिए निर्देश,⁠⁠⁠⁠⁠दुर्गा पंडालों में लगाने होंगे सीसीटीवी कैमरे

police instructed to install CCTV cameras in every durga pandal
पुलिस ने दिए निर्देश,⁠⁠⁠⁠⁠दुर्गा पंडालों में लगाने होंगे सीसीटीवी कैमरे
पुलिस ने दिए निर्देश,⁠⁠⁠⁠⁠दुर्गा पंडालों में लगाने होंगे सीसीटीवी कैमरे

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शहर में दुर्गा पंडालों में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने हर पंडाल में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश जारी किए हैं। नवरात्र पर्व के दौरान पंडालों में पहुंचने वाले भक्तों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि सभी बड़े मंडलों को निर्देशित किया जा रहा है कि वे अपने पंडालोंं में सीसीटीवी कैमरे लगवाएं ताकि असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके। मेले के दौरान चोरी और चैन स्नेचिंग आदि की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं। सीसीटीवी कैमरे लगाने से ऐसी वारदातों पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

अतिरिक्त बल बुलाया जाएगा

नवरात्र और मोहर्रम पर्व सौहाद्र्रपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने पुलिस विभाग ने भोपाल से अतिरिक्त बल की मांग की है। अधिकारियों के मुताबिक इस साल दो सशस्त्र कंपनियों मांगी गई है। जिससे शहर में शांति व्यवस्था में कोई खलल न हो सके। वहीं एसपी गौरव तिवारी ने असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई के विशेष निर्देश जारी है। 

रूट क्लीयर कराएगी पुलिस

एसपी गौरव तिवारी ने निर्देशित किया है कि मोहर्रम के दौरान निकलने वाली सवारियों के रूट क्लीयर कराए जाएं। ताकि सवारी निकलने में किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो। जिले के सभी थाना प्रभारियों को त्यौहार के दौरान सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने निर्देश दिए गए हैं।

Created On :   18 Sep 2017 11:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story