नकली शैंपू बनाने वाले कारखाने पर छापा, तीन आरोपीय पकड़ाए

Police raided a factory producing fake shampoos, 3 arrested
नकली शैंपू बनाने वाले कारखाने पर छापा, तीन आरोपीय पकड़ाए
नकली शैंपू बनाने वाले कारखाने पर छापा, तीन आरोपीय पकड़ाए

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नामी कंपनी के डिब्बे में डुप्लीकेट शैम्पू बेचने वाले कारखाने पर पुलिस ने छापा मारकर लाखों का माल बरामद किया है।  पुलिस ने कारखाने से चार आरोपियों को हिरासत में लिया है।  आरोपी कुछ समय पहले ही नागपुर में आगरा (उत्तर प्रदेश )से कपड़े बेचने आए थे। कपड़े बेचते-बेचते नकली शैम्पू बनाने का कारोबार करने लगे। ये लोग नकली शैम्पू बस्तियों और सैलून की दुकानों में ले जाकर बेचते थे।  कारखाने के बारे में गणेशपेठ के थानेदार सुनील  गांगुर्डे को गुप्त सूचना मिली। पुलिस ने कारखाने पर छापा मारा। चारों आरोपियों को पुलिस ने एफडीए के हवाले कर दिया है।

किराए के मकान में चला रहे थे कारखाना
पुलिस सूत्रों के अनुसार थानेदार गांगुर्डे को जानकारी मिली कि बजरिया निवासी जे. तिवारी नामक व्यक्ति के मकान की तीसरी मंजिल पर 4-5 युवक किराए से रहते हैं। वह नकली शैम्पू बनाने का कारखाना चला रहे हैं। दरअसल, वे ब्रांडेड शैम्पू की कंपनियों के बोतलों में अपने कारखाने का शैम्पू भरकर बेचते थे। थानेदार गांगुर्डे ने सहयोगियों के साथ छापा मारा। वहां से गफ्फार शौकत अली,शकील खान बशीर खान, सत्तार मलिक शौकत खान और आमिन खान मोहम्मद, पीली पोखर आगरा (उत्तर प्रदेश) निवासी को हिरासत में लिया। इन सभी को एफडीए के हवाले कर दिया गया है। कार्रवाई में थाने के उपनिरीक्षक ए आत्राम, नायब सिपाही आनंद, अजय गिरडकर, शरद चांभारे, अमित सातपुते, सिपाही आशीष बहाल ने सहयोग किया। 

ये भी पढ़ें- ATM से निकला 2,000 का नकली नोट, आधे में चिपका था "सफेद कागज"

कबाड़ी के पास से खरीदते थे खाली बोतल
पकड़े गए चारों आरोपी डिब्बे में शैम्पू भरते हुए मिले। यह चारों कबाड़ी के पास से विविध शैम्पू कंपनियों के खाली डिब्बे खरीदते थे। उन खाली डिब्बों में आयसल नामक लिक्वीड व पावडर डालकर कंपनी के ब्रांड के अनुसार उसमें गुलाबी, सफेद, पीला रंग मिलाकर अलग-अलग कंपनियों के नाम पर ग्राहकों को बेचते थे। इस कार्रवाई से शहर की दुकानों में बिकने वाले शैम्पू को लेकर भी सवाल खड़ा हो गया है कि कहीं नकली शैम्पू तो दुकानाें में नहीं बिक रहा है। नकली शैम्पू से भरे दो हजार से अधिक डिब्बे जब्त किया गया है। आरोपियों ने ब्यूटी पार्लर और सैलून में भी माल बेचते थे। हर रोज यह 25 लीटर से अधिक नकली शैम्पू तैयार किया करते थे। पहले यह नागपुर में 160 रुपए के रोजाना की दर से घूम-घूमकर कपड़े बेचा करते थे। नकली शैम्पू का कारोबार शुरू करने के बाद यह चारों घर से बाहर निकलना भी कम कर दिया था। सुबह होने पर माल तैयार करने में जुट जाया करते थे।

Created On :   17 Nov 2017 7:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story