JIO फोन की बुकिंग आज शाम से होगी शुरू, यहां जानें कैसे होगी बुकिंग?

Pre-booking of jio will begin on August 24 know how to book it via SMS
JIO फोन की बुकिंग आज शाम से होगी शुरू, यहां जानें कैसे होगी बुकिंग?
JIO फोन की बुकिंग आज शाम से होगी शुरू, यहां जानें कैसे होगी बुकिंग?

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जुलाई में लॉन्च हुए jio के फीचर फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शाम 5 बजे से शुरू हो जाएगी। ज्यादा से ज्यादा लोगों तक Jio फोन पहुंच सके, इसके लिए कंपनी ने कई तरह की फैसिलिटी करके रखी है। आमतौर पर आजकल किसी भी चीज की बुकिंग या तो ऑनलाइन होती है या फिर ऑफलाइन। लेकिन Jio के इस फीचर फोन को आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से बुक कर सकते हैं, तो आइए जानें कि इस फोन को बुक कराने का क्या है तरीका? 

SMS से फोन बुक करने के लिए:

Jio के फीचर फोन को SMS के जरिए बुक करने के लिए आपको टाइप करना होगा JP, एक स्पेस देकर Pincode और फिर एक स्पेस देकर जियोस्टोर का कोड लिखकर 7021170211 पर सेंड करना होगा। जियो स्टोर कोड पता करने के लिए आप अपने पास के किसी भी जियो स्टोर पर जाकर पता कर सकते हैं। 

ऑनलाइन कैसे करें बुक? 

इस फोन को बुक करने के लिए Jio की ऑफिशियल वेबसाइट www.jio.com पर जाएं। यहां पर आपको Keep Me Posted दिखाई देगा। इस पर क्लिक करते ही आपको Jio फोन बुक करने का ऑप्शन दिखेगा, यहां पर आप जरूरी जानकारी देकर jio फोन को बुक कर सकते हैं। 

बुकिंग के लिए आधार कार्ड होगा जरुरी:

Jio के फोन को बुक करने के लिए आपके पास आधार नंबर होना जरूरी है, ध्यान रखें कि एक आधार नंबर पर एक ही फोन बुक हो सकता है। जिस तरह से jio की सिम बुक कराने के लिए प्रोसीजर हुई थी, उसी तरह से फोन के लिए भी वही प्रोसीजर रहेगी। 

Created On :   19 Aug 2017 10:07 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story