Thursday, June 29, 2017
  • Follow us on:

राष्ट्रपति चुनाव : कोविंद की उम्मीदवारी पर कांग्रेस नाराज


BhaskarHindi.com

Updated June 19, 2017 04:32 pm


टीम डिजिटल, नई दिल्ली. एनडीए द्वारा बिना विपक्ष को बिना बताए राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित करने पर कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. कांग्रेस ने इसे मोदी सरकार का एकतरफा फैसला बताया है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि राष्ट्रपति प्रत्याशी घोषित करने से पहले बीजेपी एक बार विपक्षी पार्टियों के सामने नाम जरुर रखेगी.

बता दें कि रामनाथ कोविंद के रूप में बीजेपी ने एक दलित चेहरे को इस बार उम्मीदवार बनाया है. इस घोषणा के तुरंत बाद टीआरएस ने रामनाथ कोविंद के नाम पर बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया है. तेलंगाना के सीएम और टीआरएस नेता केसी राव ने खुद इसकी घोषणा की है.

NDA उम्मीदवार पर कांग्रेस का रूख :
रामनाथ कोविंद का नाम एनडीए उम्मीदवार के रूप में सामने आने के बाद कांग्रेस नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बीजेपी ने उम्मीदवार का नाम कांग्रेस को नहीं बताया. यह एकतरफा फैसला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सर्वसम्मति से राष्ट्रपति चुनने की बात करती है, लेकिन उन्होंने उम्मीदवार के नाम को गोपनीय बनाए रखा. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस बाकी विपक्षी दलों के साथ मिलकर रामनाथ कोविंद के नाम पर चर्चा करेगी.

रामनाथ कोविंद पर यह बोले येचूरी :
NDA उम्मीदवार पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचूरी ने कहा कि बीजेपी को घोषणा करने से पहले उम्मीदवार का नाम विपक्षी पार्टियों को बताना था. उन्होंने आगे कहा कि 22 जून को सभी विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे पर बातचीत करेंगी. इसके बात कोई निर्णय लिया जाएगा.

क्या कहते हैं RJD और JDU :
आरजेडी और जदयू दोनों ही पार्टियों ने इस पर अभी कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. दोनों पार्टियों के प्रवक्ताओं का कहना है कि 22 जून की बैठक के बाद ही इस सम्बंध में कोई टिप्पणी की जाएगी


ट्रेंडिंग न्यूज़