राष्ट्रपति भवन की हॉटलाइन से जुड़ेगा डुमना एयरपोर्ट, 11 को आएंगे कोविंद

President house directly connected to dumna airport by hotline
राष्ट्रपति भवन की हॉटलाइन से जुड़ेगा डुमना एयरपोर्ट, 11 को आएंगे कोविंद
राष्ट्रपति भवन की हॉटलाइन से जुड़ेगा डुमना एयरपोर्ट, 11 को आएंगे कोविंद

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। देश के प्रथम नागरिक भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 11 नवंबर को अल्प प्रवास पर जबलपुर के डुमना विमानतल पर आगमन होगा। उनके आगमन का प्रस्तावित कार्यक्रम जारी होने के साथ ही जिला प्रशासन से लेकर पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गए हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को डुमना विमानतल पर प्रशासन व पुलिस के आला अधिकारियों ने एक बैठक आयोजित कर सुरक्षा व्यवस्था से लेकर सफाई व बिजली-पानी की अापूर्ति जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श किया। 

कलेक्टर महेशचन्द्र चौधरी के अनुसार बैठक में बताया गया कि राष्ट्रपति की सुरक्षा एवं प्रोटोकॉल को देखते हुए डुमना एयरपोर्ट को सीधे राष्ट्रपति की हॉटलाइन से जोड़ा जाएगा। इससे राष्ट्रपति के जबलपुर आगमन से लेकर यहां से प्रस्थान की पूरी मॉनीटरिंग दिल्ली से भी की जा सकेगी। इसके साथ ही जबलपुर एयरपोर्ट पर तैनात रहने वाली सुरक्षा व्यवस्था को भी सटीक ढंग से संचालित किया जा सकेगा। इसके अलावा राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए एयरपोर्ट के आसपास सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रखने पर भी चर्चा की गई। 

ये भी पढ़ें- एमपी के स्टाम्प संशोधन बिल को राष्ट्रपति से डेढ़ साल बाद मिली मंजूरी

कलेक्टर ने कहा कि डुमना तक जाने वाले मार्ग के साथ ही एयरपोर्ट के चारों तरफ सुरक्षा घेरा तैयार कराया जाएगा। राष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए जबलपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को फूलप्रूफ बनाया जा रहा है। इसके साथ ही राष्ट्रपति के आगमन से एक दिन पूर्व से ही सुरक्षा कर्मी तैनात रहकर निगरानी रखेंगे। रात में निगरानी के लिए अतिरिक्त प्रकाश व्यवस्था का भी इंतजाम किया जाएगा। वहीं एयरपोर्ट के व्हीआईपी लाउंज से लेकर कॉरीडोर व अन्य स्थानों पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इसके अलावा बिजली विभाग एवं नगर निगम से बिजली एवं पानी की निर्बाध्य आपूर्ति करने को कहा गया है। बैठक में पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला, पीडब्ल्यूडी, डुमना एयरपोर्ट आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Created On :   8 Nov 2017 8:41 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story