प्रो कबड्डी लीग: सीजन-5 के पहले मैच में पुणेरी पल्टन ने 40-38 यूपी योद्धा को दी शिकस्त

pro kabaddi league punei paltan defeats 40-38 UP warrior in first match of Season 5
प्रो कबड्डी लीग: सीजन-5 के पहले मैच में पुणेरी पल्टन ने 40-38 यूपी योद्धा को दी शिकस्त
प्रो कबड्डी लीग: सीजन-5 के पहले मैच में पुणेरी पल्टन ने 40-38 यूपी योद्धा को दी शिकस्त

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग अब अपने अंतिम चरण पर पहुंच चुका है। आज प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 का पहला एलिमिनेटर मैच खेला गया। जिसमें पुणेरी पल्टन ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पहले एलिमिनेटर मैच में यूपी योद्धा को रोमांचक मुकाबले में 40-38 से मात देते हुए लीग से बाहर कर दिया। पुणेरी ने इस जीत से फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी हैं।

 

बता दें कि टूर्नामेंट का दूसरा एलिमिनेटर गत चैंपियन पटना पाइरेट्स और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला जाना है। दीपक हुड्डा के दमदार खेल के कारण 10 पॉइंट अपने नाम किए। खेल के दौरान 13वें मिनट तक यूपी की टीम ने 15-10 से बढ़त ले रखी थी। इसके बाद दीपक हुड्डा और राजेश मोंडल जैसे रेडरों के दम पर पुणे ने लगातार अंक हासिल किए। जिससे पहले हाफ का अंत 18-18 की बराबरी के स्कोर पर हुआ।

 

इस जीत के साथ पुणे ने एलिमिनेटर-3 में अपनी जगह बना ली है जहां उसका मुकाबला एलिमिनेटर-2 मैच की विजेता से होगा। लीग के कार्यक्रम के मुताबिक, 24 अक्टूबर को क्वालीफायर-1 और एलिमिनेटर-3 के मुकाबले खेले जाएंगे। क्वालीफायर-1 में जोन-ए में शीर्ष पर काबिज गुजरात फार्च्यून जाएंट्स और जोन-बी में शीर्ष पर काबिज बंगाल वॉरियर्स की टीमें आपस में भिड़ेंगी। 

 

बता दें कि गुजरात और बंगाल के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम सीधे फाइनल में प्रवेश करेगी, वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में जाने का एक और मौका मिलेगा। फाइनल 28 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा, क्वालीफायर-2 भी चेन्नई में ही होगा। 

 

Created On :   23 Oct 2017 6:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story