पल्सर चिप और मदर बोर्ड लगाकर की जा रही थी चोरी, पेट्रोल पम्प की मशीनें सील

Pulsar chip and mother board were being stolen, petrol pump seal
पल्सर चिप और मदर बोर्ड लगाकर की जा रही थी चोरी, पेट्रोल पम्प की मशीनें सील
पल्सर चिप और मदर बोर्ड लगाकर की जा रही थी चोरी, पेट्रोल पम्प की मशीनें सील

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ठाणे की क्राइम ब्रांच ने दो पेट्रोल पंप पर छापा मारा, इन दोनों पेट्रोल पंपों पर पल्सर चिप और मदर बोर्ड में छेड़छाड़ कर ग्राहकों के साथ ईंधन की चोरी की जा रही थी। यह कार्रवाई नागपुर उमरेड रोड दिघोरी में ताराचंद्र नरेशचंद्र ऑटोमोबाइल और कलमेश्वर में देवेन ऑटोमोबाइल पेट्रोल पंप पर की गई। इन दोनों पेट्रोल पंप की दो मशीनों को पुलिस टीम ने सील किया।

नागपुर उमरेड रोड पर दिघोरी में शुक्रवार को ठाणे की क्राइम ब्रांच के API अविराज कुराडे ने सहयोगियों के साथ सुबह 10 बजे ताराचंद्र नरेशचंद्र ऑटोमोबाइल पेट्रोल पंप पर छापा मारा। यह कार्रवाई शाम  5 बजे तक चली। API कुराडे ने बताया कि दोनों पेट्रोल पंप पर सील की गई दो मशीनों में पेट्रोल का स्टॉक ही नहीं रखा गया था। दिघोरी और कलमेश्वर की पेट्रोल पंपों की दो मशीनों में एक-एक पल्सर चिप और एक-एक मदर की बोर्ड मिले हैं, उसे जब्त कर कर लिया है, वह प्रयोगशाला में जांच के लिए भेजा जाएगा। यह पेट्रोल पंप नागपुर के तुकड़ोजी चौक मानेवाड़ा रोड निवासी चंदू तिडके का है और इस पेट्रोल पंप पर चार मशीनें लगी हैं। तीन मशीनों को पेट्रोल पंप पर शुरू रखा गया था। शुक्रवार को जब पुलिसटीम ने छापा मारा तब एक पेट्रोल पंप मशीन बंद रखी गई थी। पूछने पर बताया गया कि उसमें स्टॉक खत्म हो जाने पर बंद कर दिया गया है। दस्ते ने पहले इसी पेट्रोल पंप की जांच की और जांच के दौरान इस मशीन में पल्सर और एक मदर बोर्ड मिला, जिसके माध्यम से पेट्रोल की चोरी ग्राहकों से की जाती थी। पुलिस दस्ते ने इस मशीन की जांच के बाद दूसरी मशीनों की जांच की, उन मशीनों में दस्ते को कुछ नहीं मिला।

क्राइम ब्रांच ने दूसरी कार्रवाई कलमेश्वर में की। कलमेश्वर में देवेन आटोमोबाइल पेट्रोल पंप पर नागपंचमी के दिन गुरुवार को सुबह 10 बजे अचानक छापा मारकर पेट्रोल पंप के 4 यूनिट की जांच की। एक पुराने यूनिट में पल्सर चिप लगाने तथा मदर बोर्ड में छेड़छाड़ करने की बात पता चलने पर दस्ते ने मशीन को सील कर दिया। इस प्रकरण का मास्टर माइंड कहा जाने वाला आरोपी मनीष वराडे, क्लेपर्ड थामस और सुरेश टेकाड़े ने दिघोरी के ताराचंद्र नरेशचंद्र ऑटोमोबाइल और कलमेश्वर के देवेन आटोमोबाइल पेट्रोल पंप का नाम पुलिस टीम को बताया था।
 

Created On :   29 July 2017 12:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story