सिक्सर किंग को हाईकोर्ट ने दिया झटका, जानें क्या है पूरा मामला? 

Punjab and haryana highcourt dismissed yuvraj singh petition on media gag
सिक्सर किंग को हाईकोर्ट ने दिया झटका, जानें क्या है पूरा मामला? 
सिक्सर किंग को हाईकोर्ट ने दिया झटका, जानें क्या है पूरा मामला? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के ताबड़तोड़ बैट्समैन और सिक्सर किंग युवराज सिंह की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक तो पहले ही अच्छी फिटनेस न होने के कारण युवराज को टीम में जगह नहीं मिल पा रही है और अब हाईकोर्ट ने भी उन्हें झटका दे दिया है और उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। हालांकि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने युवराज की जो याचिका खारिज की है, वो आज की नहीं बल्कि 2 साल पुरानी है। इस याचिका में युवराज ने मीडिया में उनके परिवार के खिलाफ खबरें न छापने की मांग की की थी। 

क्या है मामला? 

दरअसल, युवराज सिंह के भाई जोरावर सिंह के पारिवारिक विवाद के बाद मीडिया में कई ऐसी खबरें आई थी, जिससे युवराज और उनकी फैमिली की इमेज खराब हुई थी। इस मामले को मीडिया ने खूब उठाया जिससे नाराज होकर युवराज, उनके भाई जोरावर और उनकी मां शबनम ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में मीडिया में उनके परिवार से जुड़ी खबरें छापने पर रोक लगाने की मांग की थी। युवराज और उनकी फैमिली की तरफ से दायर इस याचिका में उनका कहना था कि जोरावर की पत्नी के परिवार वाले उनकी इमेज खराब करने की कोशिश कर रहे हैं और इसके लिए वो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। युवराज सिंह ने हाईकोर्ट में ये याचिका जून 2015 में दायर की थी और तब से लेकर अब तक इस पर 19 बार सुनवाई की जा चुकी है। 

हाईकोर्ट ने क्या कहा?

इस मामले पर हाईकोर्ट ने कहा था कि, "याचिकाकर्ता की तरफ से कोई भी ऐसा सबूत पेश नहीं किया गया है, जिससे साबित हो कि मीडिया सही से काम नहीं कर रहा है।" कोर्ट का ये भी कहना था कि, "संविधान में हर किसी को अपनी बात कहने की आजादी है, बशर्ते वो एक लिमिट में हो। अगर जोरावर के ससुराल वाले कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, तो  फिर कैसे खबरों पर रोक लगाने को कहा जा सकता है?" कोर्ट ने ये भी कहा कि, "सिर्फ मीडिया में खबरें आने से आपके परिवार की इमेज खराब हो सकती है, इस कारण मीडिया पर रोक नहीं लगाई जा सकती।" इतना कहते हुए कोर्ट ने युवराज और उनकी फैमिली की इस याचिका को खारिज कर दिया। 

जोरावर ने अपनी पत्नी पर भी लगाए थे आरोप

युवराज के भाई जोरावर की शादी 27 फरवरी 2014 को आकांक्षा से हुई, लेकिन शादी के 4 महीने बाद ही आकांक्षा ने जोरावर का घर छोड़ दिया। आकांक्षा ने युवराज के भाई और उनकी मां शबनम पर कई आरोप लगाए थे। इसके साथ ही जोरावर ने भी आकांक्षा पर ड्रग्स एडिक्ट होने का आरोप लगाया था। शादी के बाद जोरावर-आकांक्षा हनीमून के लिए गए, लेकिन वापस आने के बाद आकांक्षा ने जोरावर से फिजिकल रिलेशन बनाने को मना कर दिया। इसके अलावा आकांक्षा ने गुड़गांव (गुरुग्राम) शिफ्ट होने को भी कहा। जोरावर आकांक्षा की इस बात को मानते हुए गुड़गांव शिफ्ट हो गए। इसके बाद जोरावर ने आकांक्षा पर आरोप लगाए कि गुड़गांव में आकांक्षा अपने दोस्तों के साथ लेट नाइट पार्टी करती हैं। जोरावर का कहना था कि आकांक्षा के दोस्तों को ड्रग्स और स्मोकिंग की लत है, जिसकी देखा-देखी आकांक्षा भी ड्रग्स भी लेने लगीं। इसके बाद जोरावर ने ये भी कहा था कि वो जरा सी बात पर बहस करने लगती थी। इसके साथ ही उनके फैमिली मेंबर्स के साथ भी गाली-गालौच करती थीं। जोरावर का कहना था कि आकांक्षा अपने शौक पूरे करने के लिए उनसे पैसों की डिमांड करती थी। जिससे परेशान होकर जोरावर ने 30 अप्रैल 2015 को डायवोर्स की अर्जी दाखिल कर दी। 

बिग बॉस में आकांक्षा ने खोले थे कई राज

बिग बॉस में जोरावर की पत्नी और युवराज की भाभी आकांक्षा ने सलमान के सामने कई राज खोले थे। सलमान के सामने अपनी कहानी बताते हुए आकांक्षा काफी इमोशनल हो गई थी। उन्होंने बताया था कि शादी के बाद उनके लिए हालात इतने खराब हो गए थे कि उन्हें मरना बेहतर लगता था। उनका कहना था कि उनकी शादी सिर्फ 23 साल की उम्र में ही हो गई थी, लेकिन जोरावर में उन्हें कभी भी लाइफ पार्टनर नहीं दिखा। इतना ही नहीं उन्होंने उनकी मां शबनम को अपने पति से अलग होने का कारण बताया था। आकांक्षा ने अपनी सांस और जोरावर की मां शबनम पर आरोप लगाया था, कि उनकी सांस उन्हें बहुत टॉर्चर करती हैं। उनका कहना था कि वो अपनी सांस के बुरे एटीट्यूड की वजह से परेशान थी, इसलिए उन्होंने अपने पति से अलग होना बेहतर समझा। 

Created On :   19 Sep 2017 4:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story