Thursday, June 29, 2017
  • Follow us on:

पंजाब विधानसभा में चले लात-घूसे, सिद्धू के खिलाफ विधायकों ने की नारेबाजी


BhaskarHindi.com

Updated June 16, 2017 08:00 pm


टीम डिजिटल, चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा सत्र में मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. सदन का तीसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया. लोकल बॉडी मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ सदन में अकाली दल के विधायकों ने जमकर नारेबाजी की. हालात इतने बिगड़ गए कि कांग्रेस विधायक मदनलाल जलालपुर ने मुक्तसर के अकाली विधायक रोजी बरकंदी को घूसा मार दिया. इसके विरोध में अकाली विधायक वेल में ही धरने पर बैठ गए.

सिद्धू जब-जब विधायकों के सवाल का जवाब देने उठते अकाली दल के विधायक उनके खिलाफ नारे लगना शुरू कर देते. हंगामा इतना बढ़ गया कि स्पीकर को एक घंटे के लिए सदन की कार्यवाही रोकनी पड़ी. साथ ही स्पीकर ने विधायकों को सदन की गरिमा को बनाए रखने के लिए कहा.

सिद्धू जब राजपुरा के विधायक हरदयाल सिंह कंबोज के सवाल का जवाब देने के लिए उठे तो उससे पहले ही संसदीय कार्य मंत्री ब्रह्म महिंद्रा ने इस बात पर आपत्ति जताते हुए कहा कि अकाली विधायक निजी हमले कर रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. महिंद्रा के आपत्ति जताते ही कांग्रेस के सुखजिंदर सिंह रंधावा और अमरिंदर सिंह राजा वडिंग समेत तमाम विधायक वेल में आ गए और अकाली दल के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. माहौल बिगड़ता देखकर स्पीकर राणा केपी सिंह ने सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी, लेकिन अकाली और कांग्रेसी विधायकों के बीच चल रही नारेबाजी बंद नहीं हुई.

इससे पहले सदन में पहले दिन जब केपीएस गिल को सीएम अमरिंदर सिंह ने श्रद्धांजलि दी थी तब भी अकाली दल ने विधानसभा से वॉकआउट कर दिया था. इसके बाद सदन का दूसरा दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ गया था. स्पीकर पर कागज के बंडल फेंके गए थे.


ट्रेंडिंग न्यूज़