'मोदी सी प्लेन में उड़ना चाहते हैं अच्छी बात है, लेकिन गुजरात के लिए क्या किया ?'

rahul gandhi will go to jagannath temple on last of election campaign
'मोदी सी प्लेन में उड़ना चाहते हैं अच्छी बात है, लेकिन गुजरात के लिए क्या किया ?'
'मोदी सी प्लेन में उड़ना चाहते हैं अच्छी बात है, लेकिन गुजरात के लिए क्या किया ?'

 

[removed][removed]

 

 

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और आखिरी दौर के लिए चुनावी शोर मंगलवार शाम थम गया और इसके साथ ही राजनीतिक दलों की धड़कनें भी तेज हो गई हैं कि आखिर मतदाता के दिल में क्या है। सितंबर के आखिरी हफ्ते से कांग्रेस के लिए प्रचार कर रहे राहुल गांधी गुजरात में अंतिम दौर के लिए पूरी ताकत झोंक दी। इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर जुबानी तीर दागे। राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार सहित अन्य मुद्दों पर पीएम को घेरा।

 

मंदिर में जाना मना है क्या?

गुजरात चुनाव प्रचार के शुरुआत से ही राहुल गांधी के मंदिर जाने को लेकर बीजेपी हमला बोलती रही है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए राहुल ने कहा कि "मंदिर में जाना मना है क्या? मैं केदारनाथ मंदिर भी गया था। जहां मौका मिलता है मंदिर जाता हूं।"

 


मुद्दों से जीता जाता है चुनाव

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव मुद्दों पर जीता जाता है और जो अपने मुद्दों को बनाये रखता है वो चुनाव जीतता है, भाजपा को देखें तो वो मुद्दों को बना ही नहीं पायी सिर्फ ध्यान भटकाने में लगी रही। इस बार भाजपा घिर गयी है और भाजपा ने जो पिछले 22 साल में किया है वो उसे समझा नहीं पा रहे हैं। पाटीदार, पिछड़ा, आदिवासी, दलित, किसान समाज सब के सब आंदोलन कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी एक साथ खड़ी है, एक साथ मुद्दों पर बोल रही है। 

 

सी प्लेन पर बोल राहुल

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी अगर सी-प्लेन में उड़ना चाहते हैं तो अच्छी बात है। सवाल ये है कि पिछले 22 साल में गुजरात की जनता के लिये क्या किया गया? पीएम को थोड़ी गुजरात की भी बात करना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि ये सब मोदी गुजरात की जनता का ध्यान भटकाने के लिए कर रहे है।

 

[removed][removed]

 

 

राजनीतिक माहौल में एक किस्म का गुस्सा

कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर मेरी प्राथमिकता कांग्रेस पार्टी को मजबूती देना है, साथ ही मौजूदा राजनीतिक माहौल में बदलाव लाना है। राजनीतिक माहौल में एक किस्म का गुस्सा है, जिसे खत्म करना है।

 

भ्रष्टाचार पर नहीं बोलते मोदी

राहुल गांधी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि अब पीएम मोदी भ्रष्टाचार की बात भी नहीं करते हैं। जय शाह के मुद्दे पर वह कुछ नहीं बोले। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी मुद्दों के आधार पर उनसे नहीं लड़ सकती इसलिए कभी मंदिर-मस्जिद तो कभी पाकिस्तान का मुद्दा उछाल देती है।

 

कांग्रेस चुनाव दबा कर लड़ रही है


राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस में हल्के फुल्के मूड में भी नजर आए। गुजरात समाचार टीवी से आए एक पत्रकार ने जब अपना परिचय दिया तो राहुल ने उन्हें ‘गब्बर सिंह टैक्स’ कहकर पुकारा। इससे कमरा ठहाकों से भर उठा। दरअसल, राहुल जीएसटी पर बात कर रहे थे। कांग्रेस और राहुल जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताकर हमले करती रहती है। वहीं राहुल गांधी ने ये भी कहा कि इस बार बीजेपी के लोग कह रहे है कांग्रेस चुनाव दबा कर लड़ रही है।

 

गुजरात में लगातार डेरा जमाए हुए राहुल ने मंगलवार को अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। राहुल ने गुजरात में अपने चुनाव प्रचार की शुरुआत भी मंदिर से ही की थी। 25 सितंबर को राहुल ने द्वारकाधीश मंदिर के दर्शन कर "नवसर्जन यात्रा" का आगाज किया था। अब जबकि गुजरात विधानसभा का चुनाव अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है, तो राहुल एक बार फिर से मंदिर के दर्शन करेंगे, और मंगलवार शाम को ही इस नवसर्जन यात्रा का समापन किया जाएगा।

 

[removed][removed]


जगन्नाथ मंदिर में टेका मत्था

राहुल गांधी गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान 25 से ज्यादा मंदिरों में जा चुके है। आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राहुल सुबह करीब 10.30 बजे जगन्नाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर में पूजा अर्चना की और माथा टेका। राहुल आज अहमदाबाद में नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग भी करेंगे। दोपहर करीब 1 बजे राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस है।

 

 

 

22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब

 

इस बीच राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से "गुजरात मांगे जवाब" के तहत सवाल पूछने का सिलसिला जारी है। गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी ने ट्वीटर के जरिए अपना 14 वां सवाल दाग दिया है। राहुल गांधी ने दलितों की जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य और सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल उठाए हैं।

राहुल गांधी ने लिखा है कि न जमीन, न रोजगार, न स्वास्थ्य, न शिक्षा  गुजरात के दलितों को मिली है बस असुरक्षा... ऊना की दर्दनाक घटना पर मोदीजी हैं मौन. इस घटना की जवाबदेही लेगा फिर कौन?.. कानून तो बहुत बने दलितों के नाम, कौन देगा मगर इन्हे सही अंजाम। गौरतलब है कि ऊना में दलित युवकों के साथ मारपीट का मुद्दा सामने आया था जिसपर काफी बवाल हुआ था।

 

राहुल-मोदी के रोड शो को नहीं मिली थी परमिशन

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटिदार नेता हार्दिक पटेल को अहमदाबाद में रोड शो करने की परमिशन प्रशासन ने ठुकरा दी थी। पुलिस ने इजाजत न देने के पीछे सुरक्षा का हवाला दिया था। हालांकि रोड शो के रद्द होने के बाद भी हार्दिक पटेल ने बड़ी संख्या में कार और बाइक सवारों के साथ रोड शो किया था। हार्दिक के 2 हजार से ज्यादा समर्थक इस रोड शो में शामिल हुए थे। 

 

18 को आएंगे नजीते

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग 14 तारीख को होगी। इस चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वहीं इसके नतीजे 18 तारीख को घोषित किए जाएंगे।  

Created On :   12 Dec 2017 4:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story