IT छापा : इसी रिजॉर्ट में रुके हैं 44 कांग्रेसी MLA, कर्नाटक मंत्री के घर से 5 करोड़ बरामद

raids on karnataka minister resort housing gujarat congress mla lawmakers
IT छापा : इसी रिजॉर्ट में रुके हैं 44 कांग्रेसी MLA, कर्नाटक मंत्री के घर से 5 करोड़ बरामद
IT छापा : इसी रिजॉर्ट में रुके हैं 44 कांग्रेसी MLA, कर्नाटक मंत्री के घर से 5 करोड़ बरामद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पर एक के बाद एक मुसीबतें आती जा रही हैं। बुधवार तड़के आयकर विभाग ने बेंगलुरु के उस रिजॉर्ट में छापेमारी की है जहां गुजरात के कांग्रेस विधायक ठहरे हुए हैं। साथ ही आयकर विभाग ने कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर सहित 35 ठिकानों पर भी छापेमारी की है। शिवकुमार के भाई के घर भी छापा मारा गया है। वहीं छापेमारी में शिवकुमार के दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव स्थित घर से 5 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। राज्यसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को कर्नाटक के ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट में ठहराया है। फिलहाल गुजरात में कांग्रेस के 44 विधायक हैं। 

गुजरात में कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे थे। हाल ही में गुजरात में छह कांग्रेसी विधायकों ने पार्टी छोड़ी है इसी को देखते हुए कांग्रेस ने फैसला लिया था।

250 करोड़ के मालिक डीके शिवकुमार

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के हलफनामे में ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार ने 250 करोड़ की संपत्ति घोषित की है। इसी के साथ उनके भाई डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण सीट से सांसद हैं। इसी के साथ डीके शिवकुमार कर्नाटक के मुख्यमंत्री की रेस के भी दावेदार हैं।


बीजेपी चाहती है विधायकों को तोड़ना 

रिजॉर्ट में गुजरात कांग्रेस के 44 विधायक ठहरे हुए हैं। कांग्रेस का कहना है कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस नेता अहमद पटेल को हराने के मकसद से बीजेपी विधायकों को तोड़ने की तिकड़म में है। यही वजह है कि उन्हें अहमदाबाद से दूर यहां लाया गया है। रविवार को कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल इन विधायकों को मीडिया के सामने लाए। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी विधायकों को 15-15 करोड़ रुपये तक का लालच दे रही है।

Created On :   2 Aug 2017 4:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story