जिला कोर्ट की बिल्डिंग से कूदकर रेप के आरोपी ने किया सुसाइड

Rape accused committed suicide by jumping from court balcony
जिला कोर्ट की बिल्डिंग से कूदकर रेप के आरोपी ने किया सुसाइड
जिला कोर्ट की बिल्डिंग से कूदकर रेप के आरोपी ने किया सुसाइड

डिजिटल डेस्क,कटनी। जिला कोर्ट की बिल्डिंग से कूदकर एक दुष्कर्म के आरोपी ने खुदकुशी कर ली। घटना से कोर्ट परिसर और पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं परिजनों ने कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए हैं। वहीं पुलिस प्रशासन पर भी ऊंगली उठने लगी है।

दरअसल शनिवार की दोपहर विशेष न्यायाधीश अनुसूचित जाति जनजाति एपी मिश्रा की अदालत में शासन विरूद्ध कृष्णा बर्मन के मामले की सुनवाई हो रही थी। दोपहर करीब सवा 3 बजे विशेष न्यायधीश ने बचाव पक्ष के वकील को बुलाकर सजा के संबंध में कुछ जानकारी दी। इसके बाद आरोपी कृष्णा बर्मन को कटघरे में बुलाया गया। सुनवाई चल ही रही थी कि इसी बीच कृष्णा बर्मन कोर्ट मुहर्रिर को धक्का देकर कोर्ट से बाहर भागा और बिल्डिंग के प्रथम तल से कूद गया। अचानक हुए इस घटनाक्रम के बारे में जब तक कोई समझ पाता तब तक कृष्णा की मौके पर ही मौत हो गई। इसके फौरन बाद माधवनगर पुलिस को सूचना दी गई तथा शव को पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। 


2 साल पहले दर्ज हुआ था मामला
जानकारी के मुताबिक कृष्णा बर्मन के खिलाफ अक्टूबर 2015 में गांव की ही एक किशोरी ने अपहरण तथा दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर कुठला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध क्रमांक 409/15 धारा 363,376 आईपीसी, 3/4 पाक्सो अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया था। इस मामले की सुनवाई विशेष न्यायालय अनुसूचित जाति-जनजाति में 19 जनवरी 2016 से हो रही थी। करीब 6 माह की न्यायिक हिरासत के बाद आरोपी हाईकोर्ट से मिली जमानत पर रिहा था। इस मामले की अंतिम सुनवाई शनिवार की दोपहर चल रही थी। तभी आरोपी ने कोर्ट की पहली मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली। 

Created On :   24 Sep 2017 2:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story