रवि शास्त्री ने किया औपचारिक आवेदन, कोच बनना लगभग तय

Ravi Shastri applied for Indian coach post
रवि शास्त्री ने किया औपचारिक आवेदन, कोच बनना लगभग तय
रवि शास्त्री ने किया औपचारिक आवेदन, कोच बनना लगभग तय

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोमवार को औपचारिक तौर पर रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है कि शास्त्री ने अंतिम तिथि 9 जुलाई से पहले ही अपना आवेदन सौंप दिया है।

वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस ने भी इस पद के लिए आवेदन किया है। वह वेस्टइंडीज को कोचिंग दे चुके हैं, जबकि आयरलैंड और अफगानिस्तान (सलाहकार) के साथ भी जुड़े रहे। सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति समय सीमा खत्म होने के अगले दिन साक्षात्कार लेगी।

अधिकारी ने बताया, 'रवि ने आवेदन किया है और फिल सिमंस ने भी।' पता चला है कि इस प्रतिष्ठित पद के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व आलराउंडर और कोच ने भी आवेदन किया है, जिन्हें कोचिंग का काफी अनुभव है। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, वेंकटेश प्रसाद, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश और लालचंद राजपूत इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं।

गौरतलब है कि कप्तान कोहली और कुंबले के बीच मतभेद के कारण अनिल कुंबले ने कोच के पद को छोड़ दिया था। वहीं अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के डायरेक्टर रहे शास्त्री के कप्तान विराट कोहली के साथ अच्छे संबंध हैं। अब यह देखना होगा कि सीएसी शास्त्री के मामले को कैसे लेती है, क्योंकि पिछले साल कोच पद के लिए इस पूर्व भारतीय आलराउंडर पर कुंबले को तरजीह दी गई थी।

Created On :   3 July 2017 7:23 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story