•  21.1°C  Partly cloudy
Dainik Bhaskar Hindi

Home » Ajab Gajab » Rebirth of 4-years-old child in Haryana

4 साल के बच्चे का पुनर्जन्म, याद है पिछले जन्‍म का घर, माता-पिता

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 20:48 IST

4 साल के बच्चे का पुनर्जन्म, याद है पिछले जन्‍म का घर, माता-पिता

 डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। हरियाणा के जिंद इलाके की जहां एक गांव जलालपुरा कलां में एक बच्‍चे का जन्‍म करीब चार साल पहले हुआ था। घर वालों ने उसका नाम लविश। लविश जैसे-जैसे बड़ा होने लगा तो धीरे-धीरे बोलना शुरू किया तो उसके मुंह से अक्‍सर ही एक शब्‍द सुनाई देने लगा, रामरा।

रामरा एक गांव का नाम हैं जो जलालपुरा कलां से थोड़ी दूरी पर स्‍थित है। साथ ही वो अपनी पुरानी मां का नाम कमला बताने लगा। जब वह लगातार इनकी रट लगाने लगा तो परिवार वालों को कुछ शक हुआ और वो उसे लेकर सात किलोमीटर दूर रामरा गांव की ओर चले। जैसे-जैसे वो करीब पहुंचे नन्‍हें लविश ने उन्‍हें आगे का रास्‍ता बताना शुरू कर दिया।

साथ ही गांव में पहुंच कर उसने अपने पुराने घर का पता भी बता दिया और सही रास्‍ते से गलियों में गुजर कर अपने घर ले आया, जहां वो संदीप नाम का बच्‍चा था। उसने परिवार में अपने पहले माता-पिता और परिवार के दूसरे सदस्‍यों का नाम भी बताया। बात यहीं खत्म नहीं होती बल्‍कि उस नन्हे बालक ने सबको अपने खेत पर उस जगह ले गया जहां करंट के कारण संदीप की मौत हुई थी।

इस बात की पुष्‍टि रामरा गांव में रह रहे संदीप के परिवार ने भी की। इस बच्चे के दोनों परिवार वाले इसे संदीप का पुनर्जन्म ही मान रहे है। संदीप का परिवार इस घटना से बेहद खुश ही उनका बेटा वापस मानव रूप में जन्म लेकर आया है।

 

loading...
Que.

क्या नोट बंदी के फैसले से अर्थव्यवस्था ख़राब हुई ?

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

FOLLOW US ON