फेस्टिव सीजन में आई Renault Captur, जानें इस प्रीमियम SUV में क्या है खास? 

Renault India launched new SUV Renault Captur know its features
फेस्टिव सीजन में आई Renault Captur, जानें इस प्रीमियम SUV में क्या है खास? 
फेस्टिव सीजन में आई Renault Captur, जानें इस प्रीमियम SUV में क्या है खास? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रेंच कारमेकर कंपनी Renault ने अपनी लेटेस्ट कार Renault Captur को इंडिया में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस प्रीमियम SUV को फेस्टिव सीजन को देखते हुए भारत में उतारा है, जिससे साफ है कि कंपनी अपनी इस नई कार को Renault Duster की तरह ही पॉपुलर बनाना चाहती है। इस कार की बिक्री अक्टूबर से शुरू होगी। फिलहाल इसकी बुकिंग शुक्रवार यानी 22 सितंबर से शुरू हो चुकी है। इस कार की बुकिंग Renault Captur App या Renault India की वेबसाइट पर जाकर करा सकते हैं। इसकी बुकिंग कराने के लिए आपको पहले 25 हजार रुपए का अमाउंट जमा कराना होगा। Renault Captur काफी हद तक Duster की तरह ही है। हालांकि इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं, जो Duster में देखने को नहीं मिलेंगे।     

जानें क्या है इसमें खास?

1. Renault Captur की लंबाई 4329 mm, चौड़ाई 1813 mm और ऊंचाई 1619 mm है। यह क्रॉसओवर Duster से लंबाई में ज्यादा, हालांकि छोटी और पतली है। वहीं, व्हीलबेस Duster के बराबर 2673 mm ही है। Captur का ग्राउंड क्लियरेंस 210 mm है। 
 
2. इसके इंजन की बात करें तो Renault Captur में Duster वाला ही 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया होगा। पेट्रोल इंजन 105 बीएचपी की पावर और 142nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और cvt दोनों गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ जोड़ा जाएगा। वहीं, डीजल इंजन 108 BHP की पावर जेनरेट करेगा। इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। 

3. नई Renault Captur को Duster के ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। लेकिन दिखने में यह यूरोपियन Captur जैसी होगी। हालांकि यूरोपियन मार्केट में मौजूद Captur हैचबैक प्लेटफॉर्म पर विकसित की गई है, जबकि इंडियन Captur को क्रॉसओवर प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है।

4. Captur का केबिन काफी हद तक Duster जैसा, लेकिन नए डिजाइन में है। इसमें आपको फुल LED हेडलैंप, contrast रूफ, डुअल टोन इंटीरियर और 7.0 इंच के टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे।

5. इस कार में क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर लैंप्स के साथ हेडलैंप, चौड़े बंपर और 17 इंच के एलॉय व्हील होंगे। इसके अलावा आपको keyless एंट्री, इग्नीशन और लॉकिंग जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

 

Created On :   23 Sep 2017 7:29 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story