RTI में खुलासा, बीजेपी शासित राज्यों में बड़ी तादाद में हुई EVM की चोरी 

Revealed in RTI, EVM stolen in large number of BJP ruled states
RTI में खुलासा, बीजेपी शासित राज्यों में बड़ी तादाद में हुई EVM की चोरी 
RTI में खुलासा, बीजेपी शासित राज्यों में बड़ी तादाद में हुई EVM की चोरी 

डिजिटल डेस्क,भोपाल। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कई बार आरोप बीजेपी पर EVM  के जरिए वोट चोरी के आरोप लगाए हैं। केजरीवाल के इस बयान का काफी मजाक उड़ाया गया। लेकिन एक RTI में ये बात सच नजर आती है। दरअसल बीजेपी शासित 3 राज्यों में EVM चोरी का मामला सामने आया है। RTI  में खुलासा हुआ है कि गुजरात, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में हजारों की संख्या में वोटिंग मशीनों की चोरी हुई। खुलासे ने इलेक्शन कमीशन (ईसी) को कटगरे में खड़ा कर दिया है। क्योंकि इसी ने बड़े-बड़े दावे किए थे कि "EVM की कड़ी सुरक्षा के बीच है और इन तक चुनाव आयोग के अधिकारियों के अलावा कोई और नहीं पहुंच सकता।

तहसीन पूनावाला ने लगाई थी RTI

वहीं चोरी के इस खुलासे को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए मीडिया और ईसी की भूमिका पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं। आपको बता दें कि आरटीआई सामाजिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने लगाई थी। 

कांग्रेस और आप के निशाने पर ईसी

मामले पर कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में EVM चोरी के खुलासे पर मीडिया के शांत क्यों बैठा है।साथ ही उन्होंने पूछा कि ईसी इस बारे में कोई स्पष्टीकरण क्यों नहीं दे रहा है? अगर EVM से छेड़छाड़ नहीं हो सकती तो फिर यह चोरी क्यों हुई?

कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी इस मुद्दे को लेकर कई सवाल उठाए हैं। आप नेता आशुतोष ने RTI से प्राप्त जानकारी के दस्तावेज़ ट्विटर पर पोस्ट कर सवाल किया। उन्होंने पूछा कि "बीजेपी शासित राज्यों में इवीएम की चोरी हो रही है। ये कौन कर रहा है और इसके पीछे उसके इरादा क्या है?

Created On :   5 Aug 2017 2:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story