Dainik Bhaskar Hindi

सवारियों से भरी बस पलटी, एक की मौत, दर्जनों घायल

सवारियों से भरी बस पलटी, एक की मौत, दर्जनों घायल

डिजिटल डेस्क, सतना। कोटर थाना अंतर्गत गजिगवां के पास सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई जिसमें सवार एक नाबालिग की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई वहीं दर्जनों लोग घायल हो गए। घायलों को पुलिस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बसामन मामा ट्रेवल्स की बस क्रमांक MP 19 P 0896  सोमवार शाम को सतना से सवारी लेकर गढ़वा खुर्द जा रही थी। तकरीबन 4 बजे गजिगवां नहर के पास ड्राइवर ने अचानक ब्रेक मार दिया जिससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई और गेट में झूल रहे यात्री नीचे दब गए।

बस का एक्सीडेंट देख सड़क से गुजर रहे वाहन रूक गए और नजदीकी गांव के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े, तब तक कुछ यात्री खिड़की तोड़कर बाहर निकल आए और अंदर फंसे सहयात्रियों को निकालने में जुट गए। कुछ देर में पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई। बड़ी संख्या में एकत्र हुए लोगों ने बस को सीधा कराया और नीचे फंसे यात्रियों को भी निकाल लिया जिनमें से राहुल सिंह पुत्र रामायण सिंह 17 वर्ष निवासी गढ़वा खुर्द की हालत काफी खराब थी, जिसको एम्बुलेंस से तुरंत अस्पताल रवाना किया गया लेकिन सतना पहुंचते ही डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। बताया गया है कि मिनी बस में 3 दर्जन से ज्यादा यात्री सवार थे जिनमें से ज्यादातर गोरइया स्कूल में पढने वाले छात्र थे। यह बस गढ़वा खुर्द निवासी प्रदीप सिंह की है, जिसके चालक व परिचालक मौके से भाग निकले थे।

ये है घायल
हादसे में करीब दो दर्जन लोग घायल हुए जिनमें से सुनीता विश्वकर्मा 33 वर्ष, प्रेमवती साकेत 40 वर्ष, कृष्ण कुमार विश्वकर्मा पुत्र धर्मेन्द्र18 वर्ष, अनीता विश्वकर्मा 18 वर्ष, पूजा चौधरी 22 वर्ष, रत्नेश सिंह 18 वर्ष, रूपा विश्वकर्मा 23 वर्ष, पार्वती साकेत 25 वर्ष, दयानन्द सिंह 45 वर्ष को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है जबकि अन्य को मलहम-पट्टी के बाद छुट्टी दे दी गई।  

सांसद ने सीएम को दी जानकारी
हादसे की खबर लगने पर सांसद गणेश सिंह ने कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक से बात कर जल्द से जल्द घायलों को अस्पताल लाने की व्यवस्था कराई तो सीएमएचओ को भी उपचार की तमाम तैयारियां करने के निर्देश दिए थे। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बस दुर्घटना की खबर देकर मृतक व घायलों के परिवार को उचित सहायता प्रदान करने का आग्रह किया। श्री सिंह ने राहुल की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।⁠⁠⁠⁠

LIFE STYLE

FOLLOW US ON